राजनाथ मोदी सरकार में ‘दया के पात्र’: दिग्विजय

raj27तहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह नरेंद्र मोदी सरकार में ‘दया के पात्र’ हैं, क्योंकि पीएमओ सरकार चलाती है और कोई महत्वपूर्ण फाइल उनके पास नहीं जाती। अगर उनमें कोई ‘क्षत्रिय अभिमान’ बचा है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

दिग्विजय ने पार्टी ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, ‘पूरी सरकार पीएमओ के जरिए चल रही है और राजनाथ सिंह दया के पात्र हैं। न तो कोई (महत्वपूर्ण) फाइल उनके पास जाती है और न ही वह मंत्रिमंडल की नियुक्ति संबंधी समिति में कोई फैसला करते हैं।’

सिंह ने कहा, ‘उनके क्षत्रिय अभिमान का क्या हुआ। अगर यह है तो अपमान सहने के बजाय उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।’ उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह राजनाथ सिंह की जगह होते तो बहुत पहले सरकार से हट जाते।

कांग्रेस नेता ने गृह मंत्री पर निशाना साधने के लिए मोदी सरकार के कामकाज को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी की आलोचनाओं का सहारा लिया। सिंह ने दावा किया कि राजनाथ सिंह को छोटा राजन की इंडोनेशिया में हुई गिरफ्तारी के बारे में भी पता नहीं था ।

उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले को जिस तरह निपटाया गया है, उससे यह संदेह पैदा होता है कि यह आत्मसमर्पण था। उन्होंने दावा किया, ‘ऐसा लगता है कि किसी तरह की आपसी समझ बनी होगी।’

कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी ने शौरी की आलोचनाओं को सही संदर्भ में लेने के बजाय उन्हें निशाना बनाते हुए कहा है कि सांसद या मंत्री नहीं बनने के कारण पूर्व मंत्री अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button