राजस्थान डीजीपी का बयान, इन मुख्य कारणों की वजह से बढ़ रहे रेप के मामले

वर्त्तमान समय में सिर्फ हाथरस नहीं बल्कि देश के अलग अलग कोने से दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे है। देश में इन मामलों से काफी आक्रोश बढ़ता दिखाई दे रहा है। कई लोग आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनाने के लिए कोर्ट से अपील कर रहे है। बहुत से लोग इन मामलों में अपनी अपनी बात प्रकट कर रहे है। ऐसे में राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने भी अपना पक्ष सामने रखा। उन्होंने बोला कि, अब संपत्ति विवाद या आपसी विवाद को निपटाने के लिए भी दुष्कर्म के भी क्रास केस दर्ज हो रहे हैं, जो कि नया ट्रेंड बन रहा है। पीड़ित को भी न्याय मिलने में देरी होती है, ये है एक गंभीर मसला है।

डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव ने कहा कि इंटरनेट पर अपराधिक सामग्रियां भी काफी मात्रा में प्रसारित हो रही हैं, जो पूरी तरीके से वर्जित है. पुलिस ने अपने स्तर पर दर्जनों साइटों को हटाया है। साइटों को हटाने के बाद भी नई-नई साइट बन जाती है, जिन पर पुलिस विभाग पूरी तरीके से नियंत्रण करने की कोशिश कर रहा है।

यही नहीं डीजीपी की माने तो, राजस्थान में हिंसक अपराध बढ़ रहे हैं। इसके बहुत कारण हो सकते हैं, जिसमें जनसंख्या, बेरोजगारी और इंटरनेट से अपराधिक गतिविधियों की प्रेरणा लेना शामिल है। पुलिस इस पर फोकस कर रही है कि बच्चों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित किया जाए और परिजनों को भी इस संबंध में समझाया जाना चाहिए कि इंटरनेट का उपयोग सकारात्मक कार्यों के लिए ही किया जाए।

वही उन्होंने पुलिस पर उठ रहे सवालों का भी जवाब देते हुए कहा कि, शिकायत आने का मुख्य कारण है कि हर आदमी पुलिसकर्मी से अपेक्षा रखता है और यह जरूरी नहीं कि कोई हर आदमी शालीन हो और शालीन होने के लिए किसी भी रैंक का कोई ताल्लुक नहीं है। जो गलती करता है और गलती करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ एक्शन होता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button