राजीव गांधी हत्याकांड: 27 साल से जेल में बंद दोषी बेटे के लिए मां ने मांगी मौत

चेन्नई। राजीव गांधी हत्या कांड के सात दोषियों को रिहा करने की तमिलनाडु सरकार के अनुरोध को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा कथित तौर पर खारिज किए जाने के बाद एक दोषी व्यक्ति की मां ने अपने बेटे की ‘दया मृत्यु’ की मांग की है.

एजी पेरारिवलन  की मां अयपुथम्मल ने वेल्लोर जिला में कहा, ‘लंबी कानूनी लड़ाई और ताजा घटनाक्रम के बाद अब हम हताश हो गए हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम अब और जीना नहीं चाहते. मैं केंद्र और राज्य सरकार से यह अनुरोध करने की योजना बना रही हूं कि हमें मार डाला जाए और मैं यह करने जा रही हूं कि कृपया मेरे बेटे को दया मृत्यु दीजिए.’

गौरतलब है कि राजीव गांधी हत्या मामले में सात दोषी मुरूगन, पेरारिवलन, संतन, जयकुमार, राबर्ट पायस, रविचंद्रन और नलिनी पिछले 20 साल से अधिक समय से जेल में कैद हैं. पेरारिवलन की मां ने अदालत को दिए सीबीआई के एक पूर्व अधिकारी के बयान को याद करते हुए कहा कि दोषी के इकबालिया बयान के एक हिस्से को हटा दिया गया. उन्होंने पेरारीवलन का बयान दर्ज किया था.

अयपुथम्मल ने कहा, ‘मामले में पूछताछ के बहाने पुलिस मेरे बेटे को उठा ले गई थी. उस वक्त 19 साल का था और अब वह 47 साल का है. उसकी युवावस्था और उसके जीवन का महत्वपूर्ण समय बर्बाद हो गया.’ उन्होंने कहा कि यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने दोषियों को माफ कर दिया.

अभियोजन के मामले के मुताबिक पेरारिवलन ने दो बैटरी खरीदी थी, जिसका इस्तेमाल मई 1991 में एक चुनाव रैली में पूर्व प्रधानमंत्री की श्रेपेरम्बुदूर में हत्या करने में किया गया. गौरतलब है कि तमिलनाडु सरकार ने पांच जून को कहा था कि यह राजीव गांधी हत्या मामले के दोषियों को रिहा करने के पक्ष में है लेकिन यह विषय उच्चतम न्यायालय में लंबित है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button