राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस को फिर झटका, टूटे 2 और विधायक

अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं। राज्य सभा चुनाव से ठीक पहले तीन विधायकों के इस्तीफे के बाद शुक्रवार को 2 और विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया। शनिवार को छनाभाई चौधरी और मान सिंह चौहान ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया। वहीं, जामनगर ग्राणीम से विधायक राघव सिंह पटेल ने कहा है कि वह अगला चुनाव कांग्रेस से नहीं लड़ेंगे और जब बीजेपी कहेगी, तब इस्तीफा दे देंगे। विधायकों की इस टूट से पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की राज्य सभा जाने की राह मुश्किल होती दिख रही है।

: Two more Congress MLAs Mansingh Chouhan and Chhanabhai Chaudhary resigned. handed over their resignation to the assembly speaker.

बता दें कि गुजरात में कांग्रेस को झटका देते हुए शंकर सिंह वाघेला के करीबी माने जाने वाले पार्टी के 3 विधायक बलवंत सिंह राजपूत, डॉक्टर तेजश्री पटेल और पीआई पटेल गुरुवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी ने फौरन ही उनमें से एक को कांग्रेस के अहमद पटेल के खिलाफ राज्य सभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

पटेल पहुंच पाएंगे राज्यसभा?
राज्य में अगले महीने राज्य सभा के लिए चुनाव होना है। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीति सचिव अहमद पटेल को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा में पार्टी के पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 52 रह गई है। पटेल को राज्यसभा में चौथी पारी के लिए पहली वरीयता के 48 वोटों की जरूरत होगी। बीजेपी अहमद पटेल की राह मुश्किल करने की कोशिश में है और उसे उम्मीद है कि राजपूत कांग्रेस उम्मीदवार के मतों में सेंध लगा देंगे।

ANI 

 @ANI_news

Gujarat Congress MLAs P I Patel,Balwantsinh Rajput and Tejashree Patel who had resigned earlier to join BJP shortly

Gujarat Congress MLAs Balwantsinh Rajput, P I Patel and Tejashree Patel join BJP pic.twitter.com/qLJj4ZAjlb

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

बता दें कि अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी आठ अगस्त को होने वाले राज्य सभा चुनाव में बीजेपी के अन्य दो उम्मीदवार हैं। शाह ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। गुजरात से राज्य सभा के कुल 11 सदस्यों में स्मृति और दिलीपभा ई पांडे तथा कांग्रेस के अहमद पटेल का कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो रहा है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान राज्य में कांग्रेस विधायकों की क्रॉस वोटिंग देखने को मिली थी, जब विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को विधानसभा में पार्टी के 57 विधायकों में सिर्फ 49 विधायकों के ही वोट मिले थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button