राज्यसभा में जेटली का बयान, PM मोदी ने मनमोहन सिंह की देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए बयान पर संसद में पिछले काफी दिनों से हंगामा आखिरकार आज रुक ही गया. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में कहा कि पीएम मोदी की ऐसी कोई मंशा नहीं थी कि जिससे पूर्व पीएम मनमोहन या पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की देशभक्ति पर कोई सवाल खड़ा हो. हालांकि, इस दौरान पीएम मोदी सदन में मौजूद नहीं थे.

जिसके बाद विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने भी कहा कि हम ये विश्वास दिलाते हैं कि अब सदन को चलाने में विपक्ष की ओर से सरकार को सहयोग दिया जाएगा.

कुलभूषण मुद्दे पर भी हंगामा

इससे पहले आज भी संसद की शुरुआत इसी मुद्दे के कारण हंगामेदार रही थी. राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली दोपहर दो बजे इस मुद्दे पर बयान दे सकते हैं. राज्यसभा चेयरमैन ने विपक्ष और सरकार के साथ इस मुद्दे पर बात कराई. इसके अलावा राज्यसभा में भी केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े के मुद्दे पर विपक्ष हंगामा कर रहा है.

लोकसभा में कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी का मसला भी उठा. विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस घटना पर पाकिस्तान की निंदा की. उनके अलावा विपक्षी पार्टियों ने सुषमा स्वराज के बयान की मांग की. आपको बता दें कि सुषमा स्वराज गुरुवार को मामले पर बयान देंगी.

Congress’ Ghulam Nabi Azad raises the issue of remarks made by Union Minister Ananth Kumar Hegde about the constitution, in Rajya Sabha; says “if a person has no belief in the constitution, he has no right to be a member of Parliament” pic.twitter.com/UDaMge4yOd

ANI

@ANI

Pandemonium in Rajya Sabha over Union Minister Ananth Kumar Hegde’s remarks about the constitution pic.twitter.com/aK3Fjrkw4i

View image on Twitter

कांग्रेस ने कुलभूषण जाधव मुद्दे पर पाकिस्तान से माफी की मांग की है, इसके अलावा भारत सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कड़े एक्शन की मांग की है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर बयान देंगी. सुषमा सुबह 11 बजे राज्यसभा, 12 बजे लोकसभा में बयान देंगी.

आपको बता दें कि सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने इस्लामाबाद जाकर उनसे मुलाकात की थी. जिसके बाद उनसे बदसलूकी की बात आई थी. इस्लामाबाद में कुलभूषण के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर भारत ने पाकिस्तान को कड़ी लताड़ लगाई है.

मंगलवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस की. MEA प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए गए, प्रेस को उनके करीब आने दिया. साथ ही कुलभूषण जाधव को उनके परिवार के साथ मराठी में बात भी नहीं करने दी गई.

उतरवाए गए मंगलसूत्र, बिंदी

पाक को लताड़ लगाते हुए रवीश कुमार ने कहा कि सुरक्षा के नाम पर कुलभूषण की पत्नी-मां के मंगलसूत्र, बिंदी, कपड़े तक को बदलवा दिया गया. जब भी वो कुलभूषण की मां अपने बेटे से अपनी भाषा मराठी में बात करने की कोशिश करती थी, उन्हें बार-बार टोक दिया जाता था. यहां तक की उनके जूते भी नहीं लौटाए गए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button