रात तक चलती रही महिला संरक्षण गृहों की जांच

गोरखपुर। देवरिया में महिला संरक्षण गृह में देह व्यापार के खुलासे के बाद गोरखपुर में भी दिन भर हड़कंप मची रही। शासन की सख्ती के बाद डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने सुबह सभी महिला संरक्षण गृह, वृद्धा आश्रम, कस्तूरबा विद्यालयों की जांच के लिए टीम गठित की। अफसरों की यह टीम देर रात तक छापेमारी कर इन सभी संस्थानों की जांच करती रही। मंगलवार को सभी जांच अधिकारी अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगे। उधर देवरिया के जिस मां विंध्यवासिनी महिला एवं बालिका संरक्षण गृह में देह व्यापार का सनसनीखेज खुलासा हुआ उसी की संचालिका गिरिजा त्रिपाठी द्वारा खोराबार में संचालित वृद्धा आश्रम की जांच के बाद पुलिस ने वहां की एक महिला कर्मचारी को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ चल रही है।

एडीएम (प्रशासन) प्रभुनाथ, एसपी (सिटी) विनय सिंह, सीओ कैंट प्रभात राय समेत भारी संख्या में पुलिस बल ने सोमवार की देर शाम नौ बजे वहां छापा मार जांच की। इस टीम ने इसके पहले घंटाघर स्थित राजकीय महिला श्रणालय की जांच की। हालांकि वहां कोई गड़बड़ी नहीं मिली।
इसी तरह गोला, कैंपियरगंज के अलावा और सदर तहसील क्षेत्र के कुछ महिला संरक्षण गृहों में हुई जांच में कोई बड़ी खामी नहीं मिली। जिला प्रशासन का भी कहना है कि रात आठ बजे तक की जांच में कहीं कोई बड़ी गड़बड़ी नहीं मिली है।

सभी राजकीय एवं प्राइवेट महिला संरक्षण गृह, वृद्धा आश्रम, कस्तूरबा विद्यालयों की जांच कराई जा रही है। रात आठ बजे तक की छापेमारी में कहीं कोई गंभीर खामी नहीं मिली। जांच चल रही है। मंगलवार की सुबह सभी अधिकारियों की रिपोर्ट मिलने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि यहां सब कुछ ठीक है या नहीं।- के. विजयेंद्र पांडियन

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button