रामपुर : सपा नेता आज़म खान के करीबी बरकत अली की सम्पत्ति कुर्क, रामपुर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बरेली जाकर की कुर्की की कार्यवाही

रामपुर पुलिस ने आज सपा नेता आजम खान के करीबी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई है। पुलिस ने आजम खान के करीबी बरकत अली उर्फ फकीर मौहम्मद की डूंगरपुर प्रकरण में की गयी सम्पत्ति कर्क की है। पुलिस ने यह कार्यवाई बरेली में जाकर की है।
 अभियुक्त बरकत अली उर्फ फकीर मौहम्मद निवासी पुलिस चौकी बैरियर वन के सामने नगरिया परिक्षत रोड थाना इज्जतनगर जनपद बरेली का रहने वाला है। जो लगातार फरार चल रहा था। जिसका मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रामपुर द्वारा 17-06-2020 को एनबीडब्ल्यू तथा दिनांक 23-07-2020 को उदघोषणा धारा 82 सीआरपीसी जारी की गयी थी एवं दिनांक 31-08-2020 को कुर्की का आदेश धारा 83 सीआरपीसी के अन्तर्गत जारी किया गया, परन्तु अभियुक्त बरकत अली उर्फ फकीर मौहम्मद लगातार फरार चल रहा है।
थाना गंज पुलिस ने अदालत के आदेश का पालन करते हुए 17-09-2020 को अभियुक्त बरकत अली उर्फ फकीर मौहम्मद की चल सम्पत्ति को जनपद बरेली जाकर कुर्क किया है। वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया बरकत अली उर्फ फकीर मोहम्मद यह हमारे यहां थाना गंज में दर्ज 5 मुकदमों में वांछित चल रहे थे। 507/19, 508/19, 509/19, 512/19 और 513/19 लगातार इनके खिलाफ न्यायालय ने एनबीडब्ल्यू भी जारी किया था।
हाजिर न होने पर 82 और 83 सीआरपीसी का आदेश जारी हुआ। जिसको आज गंज पुलिस ने बरेली जाकर तामील कराया। और अभियुक्त की चल संपत्ति कुर्की की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा महत्वपूर्ण बिंदु यह है यह बरकत अली मोहम्मद आजम खान के बड़े करीबी व्यक्ति है इनकी भी डूंगरपुर में लोगों की जमीनें कब्जाने मकान तोड़ने उनकी संपत्ति लूट लेने जैसे मामले दर्ज थे। उस मामले में यह भी अभियुक्त है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button