रामसेवकों पर गोलियां चलाने वाले भी राम जन्मभूमि की बात करने लगे हैं- सीएम योगी

अयोध्या में गरजे योगी- राम मंदिर बनकर रहेगा, कांग्रेस रच रही 2019 के बाद सुनवाई की साजिश

अयोध्या। मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी छठवीं बार अयोध्या पहुंचे. सरयू महोत्सव के शुभारंभ पर सीएम योगी ने कहा कि प्रभु राम की कृपा से राम मंदिर बनेगा. उन्होने संत समाज को भरोसा दिलाया और कहा कि धैर्य रखें, जल्द अयोध्या मामले का समाधान होगा. इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि जिन्होंने रामसेवकों पर गोलियां चलाई वो भी आज राम जन्मभूमि की बात कर रहे हैं, यही हमारी विजय है. राम मंदिर निर्माण बहुसंख्यक समाज की इच्छा है. कुछ दिन और धैर्य रख लीजिए बहुत जल्द इसका निर्माण होगा. सरयू महोत्सव कार्यक्रम के लिए योगी सरकार ने दस लाख रुपये की सहायता राशि भी दी. बता दें कि सरयू नदी की आरती वाराणसी में होने वाली आरती की तरह ही होगी.

सीएम योगी के दौरे का मकसद संतों के सामने राम मंदिर निर्माण के प्रति सरकार का नजरिया बताना है. सीएम योगी यहां राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 80 वें जन्मदिवस पर आयोजित संत सम्मेलन में भी शामिल होंगे. इस सम्मेलन में जगद्गुरु शंकराचार्यों के अलावा देशभर से करीब 10 हजार संतों के जुटने की संभावना है. इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या की गौशाला भी जाएंगे.

 

 

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी संत सम्मेलन में शामिल होने के बाद राम लला के दर्शन करने राम जन्मभूमि भी जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री संत सम्मेलन में मंदिर निर्माण को लेकर संतों की आशंकाओं को दूर करेंगे. इसके अलावा संत सम्मेलन में सामाजिक, सांस्कृतिक धार्मिक, गोरक्षा और निर्मल गंगा के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान आज अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला समाधान की तरफ जा रहा है.

योगी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा. समाधान की तरफ इसका रास्ता जा रहा है. योगी ने सवाल किया कि संतों को मंदिर निर्माण को लेकर संदेह क्यों हो रहा है? उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण पूरे भारत की भावना है.

उन्होंने साधु-संतों को इस बात का भी ध्यान दिलाया कि हमें विधायिका और कार्यपालिका का भी ध्यान रखना होगा. उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. योगी ने कहा कि कांग्रेस 2019 के बाद राम मंदिर पर सुनवाई की साजिश रच रही है.

आज सभी साधु संतों की नजर इस बात पर टिकी थी कि योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण को लेकर क्या कहेंगे. हालांकि जबसे योगी मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वह पार्टी की उस लाइन पर ही बने हुए हैं कि इसका समाधान कोर्ट के फैसले के बाद ही होगा. बड़ी छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास का आज जन्मदिन मनाया जा रहा है.

इससे पहले आज सुबह योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में दलितों को आरक्षण दिए जाने की मांग उठाई. सीएम योगी ने कहा कि जो दल बीजेपी को दलित विरोधी बता रहे हैं, वो इन विश्वविद्यालयों में दलितों को आरक्षण नहीं दिलवा पाए.

कन्नौज में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बीजेपी पर दलित विरोधी होने के सवालों के जवाब में ये बात कही. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, योगी ने कहा कि दलितों को इन विश्वविद्यालयों में भी आरक्षण मिलना चाहिए. लेकिन कभी किसी दल ने इसकी पैरवी नहीं की.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button