रायन: मां का बड़ा आरोप, बेटे ने ‘कुछ’ देखा था इसलिए मर्डर

गुरुग्राम। रायन इंटरनैशनल स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र प्रद्युम्न की हत्या मामले में परिजनों ने पुलिस की जांच पर गंभीर सवाल उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। प्रद्युम्न की मां ज्योति ठाकुर ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि असली गुनहगार कोई और है जिसे बचाने के लिए कंडक्टर को मोहरा बनाया जा रहा है। उन्होंने संदेह जताया है कि हो सकता है कि उनके बच्चे ने स्कूल के टॉइलट में स्कूल से जुड़े कुछ लोगों को कुछ गलत करते हुए देख लिया हो, जिसके बाद सच्चाई को दबाने के लिए उसकी हत्या कर दी गई हो। बच्चे की मां ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच की मांग करते हुए कहा कि उन्हें पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि जब उनका बच्चा बस से स्कूल जाता ही नहीं था तो बस का कंडक्टर उसे क्यों मारेगा।

दूसरी तरफ, छात्र की हत्या से गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के पास नैशनल हाई-वे को जाम कर दिया। भोंडसी स्थित रायन इंटरनैशनल स्कूल के बाहर बड़ी तादाद में पुलिसबल को तैनात किया गया है। स्कूल के गेट के बाहर बड़ी तादाद में अभिभावक और स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।
अभिभावकों की मांग है कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मृत छात्र के पिता वरुण ठाकुर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को अपने वकीलों के साथ पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंचे। परिजन स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। पुलिस कमिश्नर और बच्चे के परिजनों समेत 10 लोगों की एक कमिटी के बीच इसे लेकर बातचीत भी हुई। वरुण ठाकुर के वकील ने कहा है कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई निश्चित है। उन्होंने बताया कि स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है।

 अभिभावकों में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर वे किसके भरोसे अपने बच्चों को स्कूल में 8 घंटे के लिए छोड़ें। स्कूल में जब अभिभावकों को भी भीतर घुसने की इजाजत नहीं है तो कंडक्टर भीतर कैसे घुसा। स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है, हालांकि प्रद्युम्न की मां ने उसकी गिरफ्तारी की मांग की है। गुड़गांव के डीसीपी ने बताया कि स्पेशल कमिटी पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल की सिक्यॉरिटी एजेंसी के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि प्रदुम्न हत्याकांड में पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर को गिरफ्तार किया है। कंडक्टर अशोक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी ने कहा कि वह हर सजा के लिए तैयार है, उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो गई थी। गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी ने बताया कि कंडक्टर ने बच्चे के साथ जोर-जबर्दस्ती की कोशिश की थी। जब बच्चे ने अलार्म बजा दिया तो कंडक्टर ने उसकी हत्या कर दी। आरोपी पिछले 6-8 महीने से यहां काम कर रहा था। जब वह टॉइलट में गया तब उसने वहां बच्चे को देखा। उसके पास चाकू भी था।

रायन स्कूल में यह ऐसा पहला वाकया नहीं है। 20 जनवरी 2016 को 6 साल के बच्चे देवांश ककरोरा की दिल्ली के वसंत कुंज स्थित रायन इंटरनैशनल स्कूल में पानी की टंकी में डूबकर मौत हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक थोड़ी देर पहले ही देवांश को ग्राउंड में खेलते देखा गया था। वसंत कुंज नॉर्थ थाने में लापरवाही का केस दर्ज कर लिया गया था। पुलिस ने प्रिंसिपल समेत 4 अन्य लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button