राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धांजलि व किया ये आग्रह

पूरा देश 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में मना रहा है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को खेल दिवस की बधाई दी है और साथ ही खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना भी की है। इस दौरान पीएम मोदी ने ट्विटर पर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि भी दी।

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा, “भारत सरकार खेल को लोकप्रिय बनाने और भारत में खेल प्रतिभाओं को समर्थन देने के लिए कई प्रयास कर रही है. मैं सभी से खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं. ऐसा करने के कई फायदे हैं. हर कोई खुश और स्वस्थ हो सकता है!”

पीएम ने आगे कहा, “आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हैं, जिनकी हॉकी स्टिक का जादू कभी नहीं भुलाया जा सकता. आज हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए परिवारों, कोचों और सहयोगी कर्मचारियों द्वारा दिए गए उत्कृष्ट समर्थन की सराहना करने का भी दिन है. राष्ट्रीय खेल दिवस उन सभी खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है, जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button