राहुल का वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट पर वार, पात्रा का जवाब- ईज़ ऑफ डूइंग करप्शन वाले क्या जानें

नई दिल्ली। वर्ल्ड बैंक की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत ने ‘ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस’ की रैंकिंग में ऐतिहासिक छलांग लगाई है. भारत पहले 130वें नंबर पर था और 100वें स्थान पर पहुंच गया है. वर्ल्ड बैंक की इस रिपोर्ट पर मोदी सरकार अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर सवाल उठा दिए. तो वहीं संबित पात्रा ने राहुल पर करारा वार किया है.

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ”ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस की हकीकत सबको मालूम है, खुद को खुश करने के लिए जेटली जी ख्याल अच्छा है.”

सबको मालूम है “ease of doing business” की हकीकत, लेकिन
ख़ुद को खुश रखने के लिए “Dr Jaitley” ये ख्याल अच्छा है

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, जिनके लिए ईज़ ऑफ डूइंग करप्शन महत्वपूर्ण था. उन्हें भला ईज़ ऑफ डूइिंग बिजनेस क्या समझ आएगा.

Sambit Patra 

@sambitswaraj

जिन लोगों के लिए “Ease of doing Corruption” महत्वपूर्ण था ..उन्हें भला “Ease of doing Business” क्या समझ आएगा। Vs  https://twitter.com/officeofrg/status/925608169396625408 

राहुल ने ट्वीट के अलावा गुजरात में रैली को संबोधित करते हुए भी इस मुद्दे पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री विदेशी लोगों की बात मानते हैं, लेकिन देश में गरीब कारोबारियों की नहीं सुनते हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि वर्ल्ड बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत ने इस साल जबरदस्त छलांग लगाई है. साल 2014 में भारत इस इंडेक्स में 142वें स्थान पर था, जबकि पिछले साल सुधार करते हुए 130वें स्थान पर पहुंच गया था.

वित्तमंत्री ने बताया कि इस इंडेक्स में 190 देशों को शामिल किया है, जिसमें भारत 30 पायदान झलांग के साथ 100वें स्थान पर पहुंच गया है. यह पहली बार है, जब भारत कारोबार सुगमता के मामले में शीर्ष 100 देशों में जगह बनाने में कामयाब हुआ है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button