राहुल गाँधी ने किसानों से की, ‘दिल की बात’, कहीं ये बात

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कृषि कानून बिल को लेकर किसानों से बात की। उन्होंने बोला कि, किसान की आवाज से ही हिंदुस्तान आजाद हुआ और आज एक बार फिर किसान की आवाज से हिंदुस्तान आजाद होगा। राहुल गाँधी और किसानों के बीच जो भी बात हुई ही उसकी वीडियो, पार्टी मंगलवार को सोशल मीडिया पर अलग अलग प्लेटफार्म पर पोस्ट करेंगी।

वहीँ इसकी शुरुआत पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने की। उन्होंने एक छोटी सी वीडियो राहुल गाँधी और किसानों के बीच की बात का ट्वीट किया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, राहुल गाँधी किसानों से पूछ रहे है कि, आपको क्यों लग रहा है कि एमएसपी चली जाएगी। इसपर किसान कहते हैं अगर कृषि कानून से किसानों को फायदा होता है तो एमएसपी के लिए सरकार कानून क्यों नहीं बनाती है। कृषि कानून से अंबानी, अंडानी जैसे लोगों का ही फायदा होने वाला है।

इस वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में एक किसान ने कहा कि जैसे ईस्ट इंडिया कंपनी का कारोबार था, वैसा ही कारोबार आने की आशंका लग रही है। आज अगर महात्मा गांधी जिंदा होते तो इस कानून का विरोध करते। इसके बाद राहुल गांधी कहते हैं कि किसान की आवाज से ही हिंदुस्तान आजाद हुआ और आज एक बार फिर किसान की आवाज से हिंदुस्तान आजाद होगा।

इस वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कि एक छोटी सी झलक सोशल मीडिया पर डालने के बाद उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि, जो हमारी थाली तक भोजन पहुंचाना नहीं भूलते, हम उन्हें कैसे भूल सकते हैं. वो हमारे लिए अन्न उगाएं और हम उनके लिए आवाज भी न उठाएं? अन्नदाता की ये आवाज कल सुबह 10 बजे राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सुनिए।

बता दें कि, पार्ट्री की ओर से दिल्ली-पंजाब समेत कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। वहीँ इस मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार के ऊपर लगातार दबाव बना रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button