रिश्वत मांगने वाली महिला सब-इंस्पेक्टर ने आज तक नहीं निकाली सैलरी, किए कई खुलासे

जयपुर। एसीबी टीम द्वारा मंगलवार को 50 लाख रुपए की रिश्वत मांगने वाली महिला सब इंस्पेक्टर और उसके पति को ट्रैप करने के मामले में कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबिता चौधरी और उसके पति को गिरफ्तार करने के बाद जब एसीबी टीम आरोपियों के वैशाली नगर स्थित मकान पर पहुंची और वहां तलाशी ली तो वहां से भी नकदी और प्रॉपर्टी के कागजात बरामद हुए हैं. एसीबी टीम ने आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता चौधरी के घर से 5 लाख 81 हजार रुपए नगद और करोड़ों के प्रॉपर्टी पेपर बरामद किए हैं.

प्रॉपर्टी के जो कागजात आरोपी महिला के घर से बरामद किए गए हैं उसमें से कुछ कागजात आरोपी महिला के नाम तो वहीं कुछ कागज उसके पति के नाम से होना पाए गए हैं. एसीबी मुख्यालय में हुई पूछताछ में आरोपी पति पत्नी ने बताया कि वह वैशाली नगर में 15 हजार रुपए प्रतिमाह के किराए के मकान में रह रहे हैं. आरोपी जल्द ही वैशाली नगर में अपना स्वयं का मकान खरीदने की योजना भी बना रहे थे. आरोपी पति पत्नी से एसीबी अधिकारी उनके बैंक खातों की डिटेल और बैंक लॉकर की डिटेल के बारे में जानकारी जुटाने में लगे हुए हैं.

आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर को नहीं है अपनी तनख्वाह की जानकारी
जब एसीबी मुख्यालय में एसीबी अधिकारियों ने आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता चौधरी से पूछताछ करनी शुरू की और जब उससे तनख्वाह के बारे में पूछा गया तो उसने जो जवाब दिया वह जवाब सुनकर एसीबी अधिकारियों के भी होश उड़ गए. आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता चौधरी ने एसीबी अधिकारियों को बताया कि उसे उसकी तनख्वाह के बारे में जानकारी नहीं है क्योंकि उसने आज तक बैंक खाते से अपनी तनख्वाह नहीं निकलवाई. यहां तक की उसका सैलरी अकाउंट किस बैंक में है उसके बारे में भी आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता चौधरी को कोई जानकारी नहीं है.

पति के जरिए ही लेती थी रिश्वत राशि
एसीबी मुख्यालय में पूछताछ के दौरान आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता चौधरी ने बताया कि वह कई लोगों से से पूर्व में भी रिश्वत ले चुकी है और अपने पति के माध्यम से ही वह रिश्वत राशि लिया करती थी. एसीबी की कार्रवाई से बचने के लिए ही आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर खुद रिश्वत राशि ना लेकर अपने पति के माध्यम से लिया करती थी जिससे किसी को कोई शक भी नहीं हुआ करता था.दोनों को एसीबी ने कोर्ट में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार दोनों महिला अधिकारी ‘बबीता’
राजस्थान ने दो दिन के अंदर एसीबी ने जयपुर और व्याबर में कार्रवाई करते हुए घूसखोरों को पकड़ा है जिसमें जो महिलाएं रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुई उन दोनों का नाम ”बबीता” है ..इसे संयोग कहे या ग्रहों का चक्कर कि जयपुर में रिश्वत लेते हुए पकड़ी गई महिला सब इंस्पेक्टर और अजमेर जिले के ब्यावर नगर परिषद की सभापति का नाम भी बबीता है …

नागौर में पटवारी गिरफ्तार, इनका नाम भी ‘B’से होता है शुरू
अजमेर एसीबी की टीम ने एक दिन में ही दो कार्रवाई कर डाली. दूसरी कार्रवाई नागौर के खींवसर तहसली के तांतवास पटवार मण्डल में हुई. एसपी बिश्नोई ने बताया कि परिवादी भूरा राम ने टयूबबेल शिफ्टिंग के लिए पटवारी बस्तीराम से बात की तो उसने अवैध बताकर सीज करवाने की धमकी दी. ऐसा नहीं करने की एवज में दस हजार रुपए की डिमाण्ड की. बाद में 8 हजार रुपए में राजी हुआ. भूरा राम की शिकायत का सत्यापन करवाकर आज 8 हजार रुपए लेते बस्तीराम को रंगे हाथ ट्रेप किया गया. उक्त कार्रवाई डीएसपी जाकिर हुसैन और उनकी टीम ने अंजाम दी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button