रुपए नहीं निकले तो गुस्साये युवक ने मारा एटीएम के शीशे पर घूंसा, हो गई मौत

लखनऊ। चिनहट केअजयनगर चौराहे के पास शराब के नशे में धुत्त युवक ने दोस्तों को शराब पिलाने के लिए रुपये निकालने एटीएम गया। वहां रकम नहीं निकली तो गुस्से में उसके शीशे पर जोरदार घूंसा मार दिया। शीशा टूट गया और युवक का हाथ उसी में फंस गया।

हाथ बाहर निकालते समय कई जगह की नस कट गई। लहूलुहान युवक को दोस्तों ने लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ज्यादा खून बह जाने के कारण ट्रामा सेंटर में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता ने बेटे के दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उधर, पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने फैजाबाद रोड के सुरेन्द्रनगर मोड़ के पास शव रखकर प्रदर्शन किया।

अजय नगर निवासी विष्णु कुमार गौतम का बेटा पवन कुमार गौतम (26) चिनहट के सतरीख रोड स्थित मां भगवती ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में ठेके पर सफाई सुपरवाइजर था। वहीं शाम को वह अजय नगर चौराहे पर डीके लॉन के पस अंडे का ठेला लगाता था।

बृहस्पतिवार को पवन की बेटी खुशी का जन्मदिन था। इसके कारण वह न तो ड्यूटी पर गया न ही ठेला लगाया। शाम को घर पर बेटी के जन्मदिन का केक कटवा कर चौराहे पर आ गया। जहां उसके कुछ दोस्त मिल गये।

सुबह से ही शराब के नशे में था पवन

पुलिस के मुताबिक पवन छुट्टी पर होने और बेटी के जन्मदिन का जश्न मनाने केलिए सुबह से ही शराब पी रहा था। देर शाम को केक कटवाने के बाद चौराहे पर पहुंचा तो दोस्त मिले। उन्होंने बेटी की जन्मदिन की पार्टी देने की बात कही।

इसे लिए शराब पिलाने के लिए कहा। जेब में रकम न होने की बात कहकर टालने लगा। दोस्तों ने उसे जोश दिलाया और एटीएम से रकम निकालने के लिए कहा। उसे लेकर चौराहे पर मौजूद एटीएम बूथ पर ले गये। पवन एटीएम बूथ में गया। रकम निकालने की सारी प्रक्रिया पूरी की, लेकिन रकम नहीं निकली।

दोस्तों ने उड़ाया मजाक, तो गुस्साए पवन ने चलाया घूंसा

प्रभारी निरीक्षक चिनहट राजकुमार सिंह के मुताबिक एटीएम से रकम नहीं निकला तो दोस्तों ने उसका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। दोस्तों ने यहां तक ताना दे दिया कि खाते में रुपये ही नहीं हैं तो एटीएम से कैसे निकलेगा। दोस्तों के मजाक बनाए जाने पर पवन को गुस्सा आ गया।

उसने अपना गुस्सा एटीएम बूथ पर उतारने के लिए जोरदार घूंसा शीशे पर मार दिया। अचानक तेज घूंसे से शीशा तो टूट गया, लेकिन पवन का दाहिना हाथ उसी में फंस गया। हाथ बाहर निकालते समय उसने तेजी से खींचा तो कई जगह की नसें कट गई।

लहूलुहान पवन एटीएम के पास गिर गया। चोट गहरा होने केकारण खून काफी तेजी से निकल रहा था। आनन-फानन में दोस्तों ने राहगीरों की मदद से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत गंभीर होने के कारण उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। ट्रामा सेंटर में भी रक्तस्राव बंद नहीं हुआ। ज्यादा खून बह जाने के कारण डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बेटी के जन्मदिन पर अधूरी पार्टी छोड़कर निकला था

पिता विष्णु ने बताया कि पवन की बेटी खुशी का बृहस्पतिवार को जन्मदिन था। देर शाम वह बाजार से केक लेकर पहुंचा। परिवारीजनों के अलावा कई अन्य करीबी लोगों भी पार्टी में आये थे। केक कटवाने केबाद वह दोस्तों से मिलने की बात कहकर घर से निकला। इसके बाद कुछ देर बाद परिवारीजनों को उसके घायल होने की सूचना मिली। बेटी के जन्मदिन के दूसरे दिन उसकी मौत हो गई।

चौराहे पर शव रख किया प्रदर्शन
पवन की मौत की खबर सुन परिवारीजन आक्रोशित हो गये। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव लेकर घर पहुंचे। इसके बाद अजयनगर चौराहे पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पहुंची पुलिस ने परिवारीजनों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। पिता विष्णु कुमार ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया।

करीब एक घंटे बाद तहरीर दी। पुलिस के गिरफ्तार करने के आश्वासन केबाद शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर गये। प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मृतक के कई दोस्तों को हिरासत में लिया गया है। एटीएम बूथ और शराब की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाला जा रहा है। फुटेज के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button