रूट ने कर दी फ्लिंटॉफ वाली गलती, क्या बदला लेंगे विराट?

नई दिल्ली। धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने दो लगातार शतक जमाकर इंग्लिश टीम को वनडे सीरीज जिताई, बल्कि विराट ब्रिगेड को भी एक अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए सावधान कर दिया. रूट ने मंगलवार को हेडिंग्ले में खेले गए निर्णायक वनडे में विजयी चौका लगाकर शतक पूरा किया और अपने करियर के 13वें शतक का जश्न कुछ अलग अंदाज में मनाया.

27 साल के रूट का यह जश्न प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए  ‘चुनौती’ माना जा रहा है. दरअसल रूट ने शतक पूरा कर विराट की ओर देखते हुए हाथ से अपना बल्ला गिराया. शायद वह ऐसा कर जताना चाहते थे कि टेस्ट सीरीज में भी उनका यही फॉर्म बरकरार रहेगा.

रूट ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में दो नाबाद शतकों (113*, 100*) के सहारे 216 रन बनाए और अपनी लय हासिल करने में कामयाब रहे. रूट टी-20 सीरीज के दौरान आखिरी दो मैचों में सिर्फ 9 रन बनाकर आलोचकों के निशाने पर थे.

हालांकि इंग्लैंड के सीमित ओवरों के मैचों के कप्तान इयोन मॉर्गन को बल्ला गिराकर जश्न मनाने का यह ‘रूट अंदाज’ पसंद नहीं आया, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट कर लिखा- रूट का शर्ट उतारकर मैदान का चक्कर लगाने के बजाए बल्ला गिराना अच्छा लगा हो, तो री-ट्वीट कीजिए. साथ ही उन्होंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ की वानखेड़े स्टेडियम शर्ट में लहराने वाली वो तस्वीर भी शेयर की.

Stuart Broad

@StuartBroad8

RT if you’d have preferred @root66 to whip his shirt off & run round Headingley rather than that ‘bat drop.’ ??

दरअसल, इंग्लैंड की टीम 2002 में भारत दौरे पर थी, तब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे में भारत को हराने के बाद फ्लिंटॉफ ने मैदान में शर्ट उतार कर लहराई थी. इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जुलाई 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल इंग्लैंड को हराने के बाद लॉर्ड्स की बालकनी से अपनी शर्ट लहराई थी.

इधर, विराट कोहली भी खराब फॉर्म में नही हैं, वो भी टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से रूट को जवाब दे सकते हैं. विराट 191 रन बनाकर वनडे सीरीज में रूट के बाद दूसरे स्थान पर रहे. विराट और रूट मौजूदा आईसीसी रैंकिंग में एक-दूसरे के लिए चुनौती हैं. वनडे रैंकिंग विराट में नंबर-1 बल्लेबाज हैं, जबकि रूट दूसरे स्थान पर हैं. उधर, टेस्ट में विराट स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर हैं, जबकि रूट तीसरे पायदान पर हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button