रेयान इंटरनेशनल स्कूल जैसा काण्ड लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में भी, छात्रा ने मारा छात्र को चाक़ू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी पिछले दिनों हरियाणा के गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल जैसा मामला सामने आया है. यहां अलीगंज के ब्राइटलैंड स्कूल में पहली कक्षा के एक छात्र पर चाकू से हमला किया गया है. आरोप है कि स्कूल की ही एक सीनियर छात्रा ने ये हमला किया है. छात्र की हालत काफी गंभीर है. उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. चौंकाने वाली बात यह है कि स्‍कूल प्रशासन की तरफ से परिजनों को सूचना तब दी गयी, जब उसे ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही है। बच्‍चे के हाथ-पैर बंधे थे और उसके मुंह में दुपट्टा ठूंसा गया था।

जानकारी के मुताबिक यह घटना मंगलवार की है। त्रिवेणी नगर के रहने वाला रितिक यहां कक्षा 1 का छात्र है। जब प्रार्थना के समय पर स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज अमित सिंह चौहान क्लास रूम्स का राउंड लेने निकले तो सेकंड फ्लोर के बाथरूम के पास से गुजरने के दौरान उन्हें खट-खट की आवाज सुनाई दी। वो बाथरूम में गये। वहां उन्‍होंने देखा कि रितिक लहूलुहान हालत में फर्श पर पड़ा था। उसके बगल में ही उसे मारने के लिए प्रयोग किया गया चाकू भी पड़ा हुआ था। अमित सिंह ने फौरन ही स्कूल के प्रशासन को खबर दी

हमले का आरोप उसी के स्कूल में पढ़ने वाली 5वीं की छात्रा पर लगा है। रितिक ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि वह छात्रा ही उसे लेकर टॉयलेट गई थी। रितिक ने बताया कि टॉयलेट में छात्रा ने उसके दोनों हाथ दुपट्टे से बांध दिए। उसके बाद उसके ऊपर चाकू से वार करना शुरू कर दिया। छात्र ने यह भी आरोप लगाया है कि जब वह चीखने लगा तो उसके मुंह में छात्रा ने कपड़ा ठूंस दिया। उसे घायल करने के बाद वह टॉयलेट बंद करके भाग गई.

पुलिस का कहना है कि स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. घटना की फुटेज खंगाली जा रही है। छात्र त्रिवेणीनगर का निवासी है और उसके पिता कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं।  परिजनों का आरोप है कि उनके बच्चे पर हमले के घंटों बाद स्कूल प्रबंधन ने इसकी जानकारी दी. वहीं मामला बढ़ने पर घटना के दूसरे दिन पुलिस को जानकारी दी गई. आरोप है कि ब्राइटलैंड स्कूल के प्रबंधन पुलिस और परिजनों पर दबाव बनाया.

इस मामले में प्रिसिपंल रीना मानस के अनुसार घटना 16 जनवरी की सुबह की है. एसेम्बली खत्म होने के बाद क्लास वन ए में पढ़ने वाले बच्चे रितिक उन्हें लहुलुहान मिला. उन्हें कुछ बात समझ में नहीं आई कि यह कैसे हुआ. वह तुरंत बच्चे को लेकर देवकी नर्सिंग होम गईं लेकिन नर्सिंग होम में कोई सीनियर डाक्टर न होने के कारण, वह बच्चे को लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंची. उन्होंने बताया कि वह घटना की सूचना देने अलीगंज थाने गई थीं लेकिन जब उन्हें पता चला कि एसओ  अवकाश पर हैं तो उन्होंने घटना की सूचना एसपी टीजी के आफिस में दे दी.

उन्होंने बताया कि रीतिक के पेट और सीने पर किसी धारधार हथियार से वार करने के निशान है. रितिक ने ट्रामा में होश में आने के बाद बताया कि मंगलवार को एसेम्बली खत्म होने के बाद उसको एक दीदी जिसके बाल कटे हुए थे, वो दूसरी मंजिल पर बने बाथरुम में ले गई और पहले उसे जमकर मारा-पीटा और फिर उस पर किसी नुकीली चीज से वार किया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button