रैली: मुंबई से 8 घंटे लेट दिल्ली पहुंची कांग्रेस की ट्रेन

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आज कांग्रेस की ‘जन-आक्रोश रैली’ हो रही है. इस रैली में शामिल होने के लिए पूरे देश से भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच रहे हैं. मुंबई से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लेकर आ रही ट्रेन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंची. यह ट्रेन 8 घंटे देरी से दिल्ली पहुंची.

इस बारे में कांग्रेसी नेता संजय निरुपम ने रेल मंत्री को फोन कर उनसे शिकायत भी दर्ज कराई. निरुपम का कहना था कि ट्रेन को सुबह तीन बजे दिल्ली पहुंचना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने आशंका जताई, हो सकता है कि जानबूझकर ट्रेन को रोका गया हो.

MumbaiCongress

@INCMumbai

| Mumbai Congress Party workers under the leadership of @sanjaynirupam will join at

रामलीला मैदान में आयोजित इस रैली के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूदा सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंक रहे हैं. इस दौरान राहुल यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के बाद दिल्ली में राहुल की यह पहली रैली है.

क्यों हो रही है रैली

पार्टी की तरफ से कहा गया है कि समाज का हर वर्ग मौजूदा सरकार की नाकामी और संवेदनहीनता से निराश हो चुका है. लोगों में जबरदस्त आक्रोश है और इसी आक्रोश को प्रदर्शित करने के लिए पूरे देश से पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली के रामलीला मैदान में इकठ्ठा हो रहे हैं.

राष्ट्रीय स्तर की ‘जन आक्रोश रैली’ महत्वपूर्ण कर्नाटक चुनाव से पहले हो रही है. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 12 मई को होना है. उम्मीद है कि राहुल इस रैली में केंद्र की बीजेपी सरकार पर उसके ‘अधूरे वादों और बांटने वाली राजनीति’ को लेकर हमला बोलेंगे.

सोनिया भी करेंगी संबोधित

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के शीर्ष नेता भी रैली को संबोधित करेंगे. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बताया कि आक्रोश समाज के सभी वर्गों, गरीब, वृद्ध, युवा, किसान, महिलाओं में है. इसलिए इसका नाम जन आक्रोश रैली है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह कांग्रेसियों को संबोधित करेंगे और बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होने का आह्वान करेंगे जो कि ‘समाजिक अशांति उत्पन्न कर रही है और समाज को बांट रही है.’

मिशन 2019

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि यह रैली राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और कई अन्य राज्यों के आगामी चुनाव में कांग्रेस के लिए एक ‘निर्णायक जीत सुनिश्चित करेगी.’ इसकी परिणति 2019 में मोदीजी के कुशासन के खात्मे के साथ होगी.

रणदीप सुरजेवाला ने बताया, ‘लड़ाई की शुरूआत रविवार को होगी. जहां से एक नई क्रांति शुरू होगी. कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेसी महिला कार्यकर्ता इस संदेश को प्रसारित करने के लिए देश के कोने कोने में जाएंगे. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक रैली में मौजूद रहेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button