रॉयल ट्रीटमेंट: जब कांग्रेस-JDS विधायकों ने स्‍पा, स्‍वीमिंग पूल और हलीम के बीच वक्‍त बिताया

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में 12 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद शुरू हुए सियासी ड्रामे का बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्‍पा के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफे और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के सत्‍ता में आने के बाद से पटाक्षेप जरूर हो गया है लेकिन अब उन तनाव भरे दिनों की तस्‍वीरें उभर रही हैं जब इस गठबंधन ने अपने विधायकों को बेंगलुरू के रिसॉर्ट से हैदराबाद के ताज कृष्‍णा होटल में शिफ्ट किया. जब सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक के मसले पर बहस हो रही थी तो उस दौरान इसी होटल में विधायक मौजूद थे.

उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने जब अगले 24 घंटे में विश्‍वास मत परीक्षण की बात कही तो रात को इसी होटल से ये विधायक वापस बेंगलुरु गए. इस दौरान होटल में विधायकों के कई रोचक किस्‍से और उनकी मांगें बाहर आ रही हैं. इसी कड़ी में DNA में प्रकाशित एक खबर में कुछ ऐसे ही रोचक प्रसंगों के बारे में बताया गया है.

स्‍पा का आग्रह
इसी रिपोर्ट के मुताबिक एक कांग्रेसी विधायक की हैदराबाद के पॉश बंजारा इलाके में एक प्रॉपर्टी है. सो, जब सभी विधायक हैदराबाद पहुंचे तो वह होटल से कुछ समय के लिए बाहर चले गए. वहां पर विधायकों पर नजर रखने का काम तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष उत्‍तम रेड्डी कर रहे थे. उनका कुछ देर इस ओर ध्‍यान गया. तुरंत कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनकी तलाश में लगाया गया. जब ये कार्यकर्ता उस विधायक के बंजारा हिल्‍स स्थित घर पहुंचे तो देखा कि वह एक कार में बैठकर कहीं जा रहे हैं. उनकी कार का पीछा किया गया और वह पार्क हयात होटल के पार्किंग में पाई गई. जब कार्यकर्ता होटल में घुसे तो लॉबी में विधायक महोदय मिले.

जब उनसे पूछा गया कि वह यहां क्‍या कर रहे हैं तो उन्‍होंने कहा कि तनाव से बचने के लिए उनको स्‍पा की तत्‍काल जरूरत है. इसलिए वह यहां आए हैं. लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनको वापस लाने के ऑर्डर थे, सो उन्‍होंने इस काम का पूरी तरह से जिम्‍मा संभालने वाले कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार को फोन किया तो उन सबको 15 मिनट के भीतर वापस होटल पहुंचने का हुक्‍म दिया. इसके बावजूद उस एमएलए ने स्‍पा का आग्रह किया तो यह हल निकाला गया कि वह स्‍पा करा लें और तब तक कार्यकर्ता वहीं उनका इंतजार कर लेंगे. काम पूरा होने के बाद उनको वापस होटल पहुंचाया गया.

डीके शिवकुमार
उस दिन तेलंगाना कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता सांगठनिक कार्यों के लिए हैदराबाद आए थे. जब इन विधायकों की बस बेंगलुरु से आ रही थी तो उनमें से कुछ को सुबह तीन बजे इंतजाम के लिए जगाया गया. इसी तरह कुछ कार्यकर्ताओं को बस की सुरक्षा के लिए एस्‍कॉर्ट के लिए आलमपुर बॉर्डर पर भेजा गया. कुछ कार्यकर्ताओं के मुताबिक कई कांग्रेसी विधायकों के पास ज्‍यादा कपड़े नहीं थे. इस तरह कई विधायकों के लिए शर्ट, चप्‍पलों समेत कई चीजों का इंतजाम किया गया. इसी तरह एक कार्यकर्ता ने बताया कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने दोपहर बाद कथित रूप से हलीम की मांग कर दी. अब उस वक्‍त हलीम का इंतजाम करना मुश्किल होता है लेकिन उनकी मांग को पूरा करने के लिए एक प्रसिद्ध कुक से संपर्क किया गया.

इसी तरह एक अन्‍य रिपोर्ट में कहा गया कि रात को हैदराबाद से लौटने से पहले एक अन्‍य विधायक अचानक गायब हो गया. कांग्रेस खेमे में हड़कंप मच गया. पूरे होटल में उनकी खोजबीन शुरू हुई और आखिरकार उनको होटल के स्‍वीमिंग पूल में पाया गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button