रोहतक में तेज बारिश, भिवानी में ओले पड़े, दिल्ली-NCR में भी बदला मौसम

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदली है. पश्चिम दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बूंदा-बांदी शुरू हो गई है. हरियाणा के रोहतक और झज्जर समेत अन्य इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई है.

वहीं भिवानी समेत कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले भी पड़ रहे हैं. दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में भी मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. अगले तीन घंटे में दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का पूर्वानुमान जताया जा रहा है. फिलहाल आसमान में बादल छाए हुए हैं.

बड़े अपडेट्स –

4:08 PM: पश्चिमी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बूंदा-बांदी शुरू हो गई है.

3:50 PM: हरियाणा के झज्जर जिले मे हल्की हवाओं के साथ भारी बारिश शुरू हो गई है.  कई इलाकों में ओले गिरने की भी खबरें हैं. वहीं, इस बारिश से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है, जिसके चलते लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

3:28 PM: भिवानी के कई इलाकों में तेज बारिश और ओले पड़े हैं.

3:26 PM: हरियाणा के रोहतक इलाके में बारिश शुरू भी हो गई है. रोहतक में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में ओला-वृष्टि भी हो रही है.

दरअसल दिल्ली एनसीआर में मंगलवार की रात धूल भरी आंधी चलने और बारिश की हल्की फुहारों के बाद आज सुबह भी आसमान पर बादल छाए रहे. जिसके बाद मौसम विभाग ने शाम तक शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है. सुबह साढ़े आठ बजे शहर में आर्द्रता का स्तर 55 प्रतिशत दर्ज किया गया.

सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कई जगहों पर बारिश होने की जानकारी मिली है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

गौरतलब है कि उत्तर भारत के कई भागों में मंगलवार को आंधी, गरज के साथ बारिश हुई थी. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कम से कम सौ मवेशियों की मौत हो गई. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में पेड़ उखड़ गये तथा घरों की छतें उड़ गईं.

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई भागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. हिमाचल प्रदेश के शिमला और अन्य भागों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी आई तथा राज्य के ऊपरी इलाकों में हिमपात हुआ.  राजस्थान में जोधपुर और बीकानेर संभागों में कई जगहों तथा जयपुर, अजमेर तथा कोटा के कुछ इलाकों में आंधी आई.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button