लखनऊ : अपने रवैये में बदलाव लाए योगी सरकार – मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने हाथरस मामले के पीडि़त परिवार से मुलाकात करने गये विपक्षी नेताओं के साथ पुलिस की बदसलूकी की निंदा करते हुए सरकार को अपने रवैये में बदलाव लाने की सलाह दी है। मायावती ने सोमवार को एक ट्वीट किया।

हाथरस में कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले के बाद सबसे पहले पीडि़त परिवार से मिलने व सही तथ्यों की जानकारी के लिए वहां 28 सितम्बर को बसपा प्रतिनिधिमण्डल गया था, जिनकी थाने में ही बुलाकर उनसे वार्ता कराई गई थी। वार्ता के बाद मिली रिपोर्ट अति:दुखद थी, जिसने मुझे मीडिया में जाने के लिए मजबूर किया।

उन्होंने कहा, इसके बाद वहां मीडिया के जाने पर भी उनके साथ हुई बदसलूकी तथा कल और परसों विपक्षी नेताओं एवं लोगों पर पुलिस का लाठीचार्ज अति-निन्दनीय व शर्मनाक है। सरकार को अपने इस अहंकारी व तानाशाही वाले रवैये को बदलने की सलाह, वरना इससे लोकतन्त्र की जड़ें कमजोर होंगी। गौरतलब है कि हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र के एक गांव में 19 वर्षीय एक दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। हालत बिगडऩे पर उसे अलीगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था। वहां पिछले मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी।

बिहार में दलित नेता की हत्या पर चुनाव आयोग करे सख्त कार्रवाई : मायावती
बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्णिया में दलित नेताशक्ति मल्लिक की गोली मारकर हत्या के मामले का चुनाव आयोग संज्ञान लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें अन्यथा वहां हिंसा बढ़ेगी। मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि, ” बिहार में विधानसभा आमचुनाव के दौरान पूर्णिया में राजद के रहे दलित नेता शक्ति मल्लिक की उनके घर में गोली मारकर की गई हत्या व इस राजद प्रमुखों पर नामजद प्राथमिकी का चुनाव आयोग को तुरन्त संज्ञान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई व षडयंत्र का पर्दाफाश करना चाहिए वरना हिंसा बढ़ेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button