लखनऊ : आप सांसद संजय सिंह कल हजरतगंज थाने में पहुंचकर देंगे गिरफ्तारी

आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद व प्रवक्ता संजय सिंह कल यानि रविवार को हजरतगंज थाने में गिरफ्तारी देंगे। संजय सिंह पर  देशद्रोह की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

आपको बता दें कि देशद्रोह का केस दायर किये जाने से नाराज़ आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद व प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि यूपी में योगी सरकार ने मेरे खिलाफ देशद्रोह का केस दायर किया है, अगर यूपी की जनता की आवाज उठाने का मतलब योगी सरकार के लिए देशद्रोह है, तो मैं गिरफ्तारी के लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि 12 अलग-अलग राजनीतिक दलों के 37 सांसदों ने मुझे समर्थन दिया है और राज्यसभा के सभापति से इस मामले की जांच कराने का अनुरोध किया है। मैंने यूपी में ब्राह्मण और दलितों के खिलाफ हिंसा और अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई थी, इसलिए योगी सरकार ने मेरे खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया।

लखनऊ: सर्राफा दुकान मालिक अरुण कुमार के साथ लूट का प्रयास, पीट-पीटकर किया घायल

योगी सरकार ने मेरे खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दायर किया, क्योंकि मैंने महामारी के समय कोरोना किट की खरीद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई। कांग्रेस, टीएमसी, एसपी, शिवसेना, आरजेडी, टीआरएस, टीडीपी, डीएमके, अकाली दल, एनसीपी और अन्य सांसदों ने मेरा समर्थन किया है, 20 सितंबर को मैं लखनऊ पुलिस को अपनी गिरफ्तारी दूंगा।

संजय सिंह ने शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार को उनके खिलाफ राजनीति से प्रेरित राजद्रोह का मामला दर्ज करने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि योगी सरकार द्वारा उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई का मुख्य कारण यह है कि वह यूपी में ब्राह्मणों और दलितों के खिलाफ हिंसा और अत्याचार पर लगातार आवाज उठा रहे हैं।

संजय सिंह ने कहा कि 12 विभिन्न राजनीतिक दलों के 37 सांसद एकजुटता के साथ मेरे साथ हैं और उन्होंने माननीय राज्यसभा सभापति से इस मुद्दे के खिलाफ जांच कराने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, टीएमसी, सपा, शिवसेना, राजद, टीआरएस, टीडीपी, डीएमके, अकाली दल, एनसीपी और कई अन्य सांसदों ने उनका समर्थन किया है।

लखनऊ : कहां, कब और कैसे हुई दुर्घटना बताएगा आइआरएडी का मोबाइल एप, लखनऊ में ट्रायल शुरू

संजय सिंह ने कहा कि माननीय राज्यसभा के सभापति ने सदन को यह सुनिश्चित किया है कि इस मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि 20 सितंबर को वह लखनऊ पुलिस के सामने पेश होंगे।

पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अपना पूरा जीवन देश और समाज की सेवा में समर्पित करने के बाद आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मेरे खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दायर किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कह रहे हैं कि मैं देशद्रोही हूं। पिछले 3 महीने में लगभग 13 मुकदमे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुझ पर लगाए हैं। 3 महीने में 13 मुकदमे उत्तर प्रदेश में आज तक किसी माफिया के खिलाफ नहीं हुए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button