लखनऊ : किसके आदेश पर क्रूर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे समाजवादी छात्रसभा के कार्यकर्ताओं पर बरसाईं बर्बरता पूर्वक लाठियाँ?

लखनऊ : NEET और JEE की प्रवेश परीक्षा को स्थगित कराने को लेकर समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के छात्र सभा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। राजभवन की ओर जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बंदरिया बाग चौराहे पर रोक लिया। और प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरहमी व बर्बरता पूर्वक पीटा। जिससे कई कार्यकर्ता लहूलुहान हो गए।

Samajwadi students protest workers Police cracked lathi Lucknow:-

NEET और JEE की प्रवेश परीक्षा को स्थगित कराने को लेकर हो रहा था समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं का ये विरोध प्रदर्शन।

राजभवन जा रहे कार्यकर्ताओ को पुलिस ने बंदरिया बाग चौराहे पर रोका। जिसके बाद कार्यकर्ताओं और पुलिस में जमकर झड़प. जिसके उपरांत लखनऊ पुलिस ने बहुत बर्बरता पूर्वक समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया।

लखनऊ पुलिस द्वारा किये गए इस लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ताओं को गंभीर छोटे भी आयीं है। जिनमे मोनू यादव जिनका सर फट गया, अवनीश सिंह यादव पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष इलाहाबाद विश्वविद्यालय गंभीर रूप से घायल हुए हैं. 

दिग्विजय सिंह देव के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन में महेंद्र सिंह यादव, अंकित सिंह बाबू, विवेक बाबा, माधुर्य सिंह मधुर, पूजा यादव,धीरज श्रीवास्तव, हिमांशु कुरैनी, विकास यादव bhu, अभिषेक मिश्रा, जय सिंह प्रताप, हिमांशु गुप्ता, अवनीश सिंह, मोनू दुबे, अवनीश सिंह यादव पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित तमाम समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता शामिल हुए.  

पुलिस प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओ को बस में भर कर हिरासत में लेकर उन्हें लखनऊ स्थित इको गार्डन ले गयी है.  

कोरोना काल मे होने वाली JEE व नीट की परीक्षाओं को रद्द करने के लिए समाजवादी छात्र सभा विंग ने पहले भी इसका विरोध किया था और पुलिस ने उन पर बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया था.

बावजूद इसके अपनी जान की परवाह किये बगैर आज फिर समाजवादी छात्र सभा कार्यकर्ता अपना विरोध दर्ज कराने राजभवन पहुंचे थे. 

#Lucknow, #demonstrations, #Samajwadi Party, #student gathering, #Activists #Samajwadistudentsabha

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button