लखनऊ : किसान बिल पर रार, लल्लू हुए गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ राजभवन के सामने  किसान बिल को लेकर काग्रेस कार्यकर्ताओ ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने किया गिरफ्तार करके इको गार्डन ले जाया गया। 

आपको बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में राजभवन में किसान बिल के विरोध में कर रहे प्रदर्शन थे। पुलिस ने अचानक पहुंचे काग्रेस कार्यकर्ताओ को हिरासत में ले लिया है।

काग्रेस कार्यकर्ताओ को  पुलिस लाइन भेजा है। काग्रेस कार्यकर्ता राजभवन के सामने  सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। राजभवन पहुंचते ही कांग्रेस कार्यकर्ता ने  काग्रेस का झंडा लहराया।

हमने किसानों के लिए विधेयक लाने के लिए कहा था

बड़े कार्पोरेट्स घराने को बढ़ावा दिया जा रहा है। किसानों की खेती की फसल से एमएसपी समाप्त करने में जुटी है। काग्रेस ने अपने घोषणा पत्र जारी किया था उसमें हमने किसानों के लिए विधेयक लाने के लिए कहा था।

ब्लाक मुख्यालय में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी

उस विधयेक में किसानों को लाभ देने के लिए लाना चाहती थी। लेकिन बीजेपी किसानो की जमीन हथियाने के लिए बिल लायी है। काग्रेस सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगे।  साथ ही 2 तारीख को हर ब्लाक मुख्यालय में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में हर मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार की पोल खोल कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

आपको बता दें कि लोकसभा में पेश हुए कृषि बिलों पर संसद से लेकर सड़क तक बवाल मचा था । इन नए प्रावधानों को लेकर सरकार के भीतर ही असहमतियां सामने आ चुकी हैं। खाद्य प्रसंस्‍करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल इन बिलों के विरोध में इस्‍तीफा दे चुकी हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button