लखनऊ : कोविड जांच के नाम पर गड़बड़झाला, आंकड़ा बढ़ाने के नाम पर मृतक का क्या जांच

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया  है। यहाँ मर चुकी महिला की कोरोना जांच करने का मामला सामने आया है। पटेलनगर निवासी मृत महिला का भी कोरोना जांच दिखाया गया। 

लापरवाही की हद तो ये है कि 2015 में महिला की मौत हो चुकी  थी इसके बावजूद महिला की कोरोना जांच कर दी गयी। टेस्ट संख्या बढ़ाने को नेमप्लेट से नाम देख कर दी एंट्री। इतना ही नहीं एक आईडी पर छह जांच हुई  लेकिन पोर्टल पर 13 दिखाया गया। मामले में सीएमओ ने जांच बैठाई  है।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मृत महिला के शव के गायब हो गए जेवर 

मामला उत्तराखंड ( Uttarakhand) के श्रीनगर जनपद  (Srinagar district )का है, जहाँ कोरोना संक्रमित से मृत महिला के शव से चेन और कुंडल के गायब होने की बात सामने आई है। वहीं इस खबर के सामने आने के बाद मृतका के पुत्र व नगर पालिका श्रीनगर के सभासद ने इस पूरे मामले की शिकायत डीएम से की है।

मृतका का शव बेस अस्तपताल में ही रखा गया था

दूसरी तरफ नगर पालिका श्रीनगर के सभासद विभोर बहुगुणा ने बेस अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा पर सवाल उठाए है। ऐसा इसीलिए क्यूंकि ऐसा कहा जा रहा है की मृतका का शव बेस अस्तपताल में ही रखा गया था।

दूसरी किट मंगाने पर उसकी चैन खराब थी

विभोर की माने तो, उनकी माँ 8 सितंबर को पॉजिटिव मिली थी और 9 सितंबर को उन्हें बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद 21 सितंबर को उनका निधन हो गया। विभोर ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए लाए गए शव को संक्रमित होने के बावजूद ठीक से पैक नहीं किया गया। जिस किट में शव रखा था, वह फटी हुई थी। दूसरी किट मंगाने पर उसकी चैन खराब थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button