लखनऊ : चोरों ने उड़ाए बुजुर्ग महिला के 15 लाख के जेवर, इस तरह दिया घटना को अंजाम

पुलिस से बेखौफ टप्पेबाज पुराने लखनऊ के चौक सर्किल मे टप्पेबाजी की घटनाओ को लगातार अंजाम दे रहे है । टप्पेबाज कभी पुलिस कर्मी बन कर चेंकिग के नाम पर लाखो की नकदी और लाखो के जेवर हड़प रहे है तो कभी बर्तन जेवर साफ करने के बहाने टप्पेबाज भोली भाली महिलाओ से जेवर साफ करने के बहाने टप्पेबाजी की घटना को अन्जाम दे रहे है।

चौक थाना क्षेत्र मे नकली पुलिस कर्मियो द्वारा करीब 15 लाख के जेवर की टप्पेबाजी की घटना को लोग अभी भूल भी नही पाए थे कि आज चाौक सर्किल के ही ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के निवाज गंज मे एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला से जेवर साफ करने का झांसा देकर टप्पेबाज गले की चौन और कान के टप्स लेकर फरार हो गया । टप्पेबाजी की घटना के बाद पुलिस ने करीब की बेकरी मे लगे एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मे टप्पेबाजो की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

कहा कि ये पाउडर जेवर साफ करने के लिए बेहतरीन
जानकारी के अनुसार स्वाथ्य विभाग से रिटायर हो चुके देवेश कुमार सक्सेना ठाकुरगंज के निवाजगंज में पन्नी वाली गली के पास अपने परिवार के साथ रहते है। सोमवार की दोपहर उनके दरवाजे पर एक युवक ने दस्तक देकर कहा कि बर्तन साफ करवा लो तो देवेश की 60 वर्षीय पत्नी नीता सक्सेना ने बर्तन साफ करने के लिए दिए तभी उस टप्पेबाज ने पाउडर लगा कर नीता के घर के बर्तन साफ करना शुरू कर दिए तभी टप्पेबाज का एक साथी आया जिसे बर्तन साफ करने वाले ने सर कह कर सम्बोधित किया सर ने नीता की तरफ पाउडर बढ़ाते हुए कहा कि ये पाउडर जेवर साफ करने के लिए बेहतरीन है। पहले टप्पेबाज ने नीता से गले की चौन और कान के टप्स लेकर एक पानी से भरे बर्तन मे डालते हुए कहा इसे चूल्हे पर चढ़ा कर इसका पानी गर्म करो। टप्पेबाजो की नियत से अन्जान नीता ने टप्पेबाज की बात मान ली और पानी को गर्म करने के लिए चूल्हे पर चढ़ा दिया तभी टप्पेबाज ने नीता से बृश लाने के लिए कहा जैसे ही नीता बृश लाने के लिए अन्दर गई दोनो टप्पेबाज रफु चक्कर हो गए। घर के अन्दर से बृश लेकर आई नीता ने दोनो को गायब देखा तो उनहे शक हुआ जब उन्होने गर्म हो रहे पानी मे हाथ डाल कर देखा तो पानी मे न तो उनकी चौन थी और न ही टप्स थे।

बाक्स : चौक की दो ताजा घटनाए अभी है अनसुलझी
मौजूदा समय मे टप्पेबाजो को टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देने के लिए पुराने लखनऊ का चाौक सर्किल खूब रास आ रहा है। जेवर बर्तन सफाई के बहाने दो टप्पेबाजो ने ठाकुरगंज क्षेत्र मे महिला के जेवर पार किए जबकि सितम्बर माह मे टप्पेबाजी की दो बड़ी घटनए चाौक थाना क्षेत्र मे घटित हुई थी जिसका खुलासा चाौक पुलिस अभी तक नही कर पाई है। चाौक थाना क्षेत्र मे जरनैल गंज के रहने वाले अरविन्द मिश्रा को रोक कर अपने आपको क्राईम ब्रान्च का बताने वाले टप्पेबाजो ने तीन लाख रूपए की टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया था इस घटना के बाद चरक चाौराहे के पास अपने आपको पुलिस कर्मी बता कर तीन टप्पेबाजो ने कोरियर कम्पनी के एजेन्ट अवधेश त्रिपाठी से करीब 15 लाख रूपए के गहन हड़प लिए थे। चाौक कोतवाली से महज 150 मीटर के दायरे मे हुई टप्पेबाजी की इस बड़ी घटना के बाद पुलिस अभी तक दोनो घटनाआ से सम्बन्धित किसी भी टप्पेबाज को गिरफ्तार नही कर पाई है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button