लखनऊ : न्याय न मिला तो AAP महिला विंग करेगी अनशन

लखनऊ : प्रदेश के हाथरस जनपद में दलित बच्ची के साथ बलात्कार और जघन्य हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी की सभी इकाइयों ने पार्टी की महिला विंग के नेतृत्व में प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हाथरस कांड को लेकर  प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बल प्रयोग किया और धक्का-मुक्की का प्रबल विरोध के बाद  सभी को हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार कर सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस इको गार्डन ले गई।आम आदमी पार्टी की मांग है कि मामले के परीक्षण के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया जाए और 6 माह के भीतर दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। योगी सरकार परिवार को सुरक्षा प्रदान करें तथा 50 लाख रुपए मुआवजा दे।

आम आदमी पार्टी की महिला बिंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा दिया था,लेकिन यह भाजपा की सरकार बेटियों की अस्मिता से खिलवाड़ में लगी है। पूरे प्रदेश में अपराध की बाढ़ आ गई है। बहू बेटी सुरक्षित नहीं रही।

हाथरस में मां और भाई के साथ घास लाने गई दलित बच्ची के साथ गांव के ही दबंगों ने बलात्कार किया। दलित बच्ची किसी को कुछ बता न सके इसके लिए उसकी जीभ काट दी और रीढ़ तथा गले की हड्डी तोड़, मरणासन्न कर दिया।पीड़ित परिवार न्याय मांगने के लिए योगी सरकार की पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने केवल एक ही के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की। जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही दलित बच्ची का ठीक से इलाज तक नहीं कराया.

जिसके चलते उसकी मौत हो गई। साक्ष्यों पर पर्दा डालने और दबंगों को बचाने के लिए आनन-फानन में पुलिस ने धार्मिक मान्यताओं और मानवता को ताक पर रख रात के अंधेरे में अंतिम संस्कार करवा दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द सजा नहीं मिली तो महिला विंग अनशन शुरू करेगी।

प्रदेश सचिव शिमला श्री त्रिपाठी ने कहा कि योगी सरकार में बच्चियों के साथ दुराचार और हत्या आम हो गई है। प्रदेश के जौनपुर, लखीमपुर में दलित बच्ची के साथ बलात्कार कर हत्या कर दी गई। अखबार और मीडिया की सुर्खियां अपराध और बच्चियों के साथ बलात्कार व हत्या की घटनाओं से भरी पड़ी है।

आज ही सुबह कौशांबी जनपद में बोरे में भरी युवती की लाश मिली है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार हाथरस की घटना पर पर्दा डालने के लिए एसआईटी के गठन की नौटंकी कर रही है। योगी सरकार के एसआईटी का हश्र प्रदेश की जनता ने देखा है। योगी सरकार अपराध पर कठोर कार्रवाई करने की बजाय अपराध और घोटालों का विरोध करने वालों को डराने धमकाने और फर्जी मुकदमे में फंसाने वाले अपने प्रशासनिक तंत्र को बचाने में जुटी है।

उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर कांड में सीबीआई की अनुशंसा के बावजूद तत्कालीन जिलाधिकारी को क्लीन चिट,इसका जीता जागता उदाहरण है। श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि आम आदमी पार्टी बच्चियों और महिलाओं के साथ अपराध बर्दाश्त नहीं करेगी हाथरस कांड के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष जारी रहेगा।

प्रदर्शन में प्रदेश उपाध्यक्ष इरम शवरेज रिजवी, महासचिव इलाहाबाद जनपद सान्या मिर्जा, इरम एहख,अभिलाषा कौशल, प्रदेश सचिव विनय पटेल, पंकज यादव, युवराज, मुकेश यादव, अर्जुन गुप्ता, अजय गुप्ता, रामचंद्र,अनीश, सर्वेश यादव,किश्वर जहां, ललित बाल्मीकि, रुही, शाहबाज खान, अंजू सिंह, धर्मवीर,अफरोज आलम, अल्पसंख्यल प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रीतपाल सिंह सलूजा, प्रदेश सचिव असद,माजिद अली, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष लखनऊ दिलावर रिजवी, मो.तकी समेत आम आदमी पार्टी के विभिन्न बिंग के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button