लखनऊ : पुलिस हेडक्वार्टर के इस तुगलकी फरमान से उत्तर प्रदेश पुलिस में हड़कंप

लखनऊ:- यूपी पुलिस में पीएसी और सिविल पुलिस के कांस्टेबल से जुड़ी बड़ी खबर है। 890 हेड कॉन्स्टेबल डिमोट होकर कॉन्स्टेबल बनाए गए। सालों की नौकरी के बाद अब पुलिस अफसरों को होश आया पीएसी से सिविल पुलिस में कैडर ट्रांसफर किया।

एडीजी स्थापना ने 918 पुलिसकर्मियों के डिमोट कर पीएसी में वापसी का आदेश जारी किया है। 890 हेड कांस्टेबल की पीएसी में कांस्टेबल पद पर वापसी होगी। उत्तर प्रदेश पुलिस में सिविल पुलिस और पीएसी का अलग कैडर है। हर कैडर के लिए प्रमोशन की अलग नियमावली हैै।

सालों पहले पीएसी से सिविल पुलिस में आए कांस्टेबल बने हेड कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर नियुक्ति के मूल कैडर पीएसी में नहीं हुआ प्रमोशन तो वापसी के बाद सभी पुलिस कर्मी डिमोट किए गए।

पुलिस स्थापना विभाग के तुगलकी फरमान से 890 हेड कांस्टेबल कॉन्स्टेबल बने 6 सब इंस्पेक्टर हेड कांस्टेबल बनाए गए और 22 कॉन्स्टेबल वापस पीएसी भेजे गए। पुलिस हेडक्वार्टर के इस तुगलकी फरमान से उत्तर प्रदेश पुलिस में हड़कंप है।

प्रमोशन के सालों बाद डिमोशन और पीएसी में वापसी से पुलिसकर्मियों में भारी नाराजगी है। 29 साल की नौकरी के बाद कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल बने थे अब फिर कॉन्स्टेबल बन गए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button