लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर समाजवादी पार्टी ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस, बेरोजगारी को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में कटोरा लेकर भीख मांग कर एवं पकोड़ा तलकर प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध जताया

लखनऊ:- देश मे बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सपाइयों का विरोध प्रदर्शन प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ जारी है। गुरुवार को शहर में जगह-जगह सपाइयों ने विरोध प्रदर्शन किया तो वही युवा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में कटोरा लेकर भीख मांग कर एवं पकोड़ा तलकर प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध जताया।
लखनऊ में भी आज सपा कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर प्रदर्शन कर भाजपा सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी किया। लखनऊ विश्वविद्यालय में समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने 13 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया।
कैसरबाग बस अड्डे के पहले भी विरोध प्रदर्शन हुआ। महानगर लखनऊ महिला सभा की अध्यक्ष किरन पाण्डेय के साथ महिलाओं के जत्थे के साथ जिलाधिकारी कार्यालय ज्ञापन देने जा रही प्रदर्शनकारी महिलाओं को पुलिस ने रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया।
महानगर महिला सभा के प्रदर्शन में मुख्यतः कीर्ति सिंह, कहकशां सिद्दीकी, शीला यादव तथा विभूति शुक्ला शामिल थी। महिलाएं गले में सब्जियों की मालाएं पहने थी। बख्शी का तालाब में भी प्रदर्शन हुआ। लखनऊ में कई अन्य स्थानों पर भी प्रदर्शन हुए। प्रदर्शन में शामिल कार्यकर्ताओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
on the birthday of PM Narendra Modi, local SP workers lodged a protest
कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी के नेतृत्व में सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओं ने घंटी, थाली पीटकर जबर्दस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल बहुत से युवक अर्धनग्न थे। तमाम समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगी, पकौड़े भी तले। विधायक ने राह चलते लोगों के जूतों में बूट पालिश की। बिल्हौर में भी प्रदर्शन हुआ।
कानपुर में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए। गोण्डा में गांधी पार्क में प्रदर्शनकारी एकत्र हुए। अमेठी, झांसी और मेरठ के अलावा नोएडा में गांधी पार्क में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर पकौड़े तल कर विरोध प्रदर्शन किया। अमेठी में नौजवानों ने रोजगार की मांग करते हुए जूता पालिश की।
हरदोई में केला बेचकर प्रदर्शन किया। प्रतापगढ़, कौशांबी, संतकबीरनगर, गोरखपुर, सहारनपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, कुशीनगर, आगरा में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंहगाई, बेरोजगारी और सरकारी की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।
प्रयागराज में आज जबर्दस्त प्रदर्शन हुआ जिस पर पुलिस ने लाठियां चलाई। नौजवान बड़ी संख्या में यहां एकत्र हुए थे। उन्नाव में बेरोजगारी के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए नौजवानों ने प्रदर्शन किया। प्रदेश के कोने-कोने से प्रदर्शन की खबरें मिली हैं।
इस दौरान सपाइयों का बीच सड़क पर कई जगह उनको रोकने की कोशिश में पुलिस से झड़प व धक्का-मुक्की भी हुई। विपक्ष लगातार सरकार की नीतियों से संतुष्ट नहीं है जहां अब सबसे बड़ी चुनौती जो बेरोजगारी की आ खड़ी है उसको लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने सड़कों पर उतरना शुरू कर दिया है। युवा कार्यकर्ताओ ने देश व प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर हाथों में घण्टी व थाली बजाकर सपाइयों ने प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।
युवा सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रदेश और केंद्र की सरकार हर मायने में फेल साबित हुई है आज देश का युवा के पास ना ही नौकरी बची है ना ही व्यापारियों का व्यापार यह सरकार नौकरियां चौपट कर दे रही है जिसके बाद युवा पूरी तरीके से बेरोजगार हो चुका है और आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर है।
उन्होंने कहा कि आज हम सभी ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ सरकार के ही पैटर्न यानी थाली घण्टी लेकर जिस तरह से इन्होंने कोरोना काल मे हम सबको बेरोजगार करने का कार्य किया है वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम सभी अपनी मांगों को लेकर की देश का युवा ही देश को आगे लेकर जा सकता है लेकिन जब नौकरी ही नही मिलेगी तो देश को आगे कौन ले जाएगा। इसलिए हम सभी ने सरकार के खिलाफ़ अपना विरोध जताया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button