लखनऊ : बालसभा NGO ने जागरूकता फ़ैलाने हेतु कार्यक्रम आयोजित कर बांटे सैनिटरी पैड…

लखनऊ : बालसभा NGO ने आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें बालसभा NGO के साथ मिलकर बेगुनाह फाउंडेशन के द्वारा 10 लड़कियों को दो-दो पैकेट सैनिटरी पैड वितरण किया गया। इसके अलावा आर सृजन फाउंडेशन के द्वारा 20 लड़कियों को एक एक सैनिटरी पैड का वितरण किया गया और लड़कियों को पीरियड्स को लेकर व सैनिटरी पैड यूज करने के लिए जागरूक किया गया. यह प्रोग्राम बाल सभा में 5 महीने से बेगुनाही फाउंडेशन के द्वारा चलाया जा रहा है।

बाल सभा की डायरेक्टर नीलम वैश्य ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के द्वारा बाल सभा की डायरेक्टर नीलम वैश्य युवतियों में पीरियड के बारे में जागरूकता फैलाना चाहती हैं. जिससे भविष्य में किसी भी युवती को इससे सम्बंधित गंभीर बिमारी का सामना न करना पड़े.  बाल सभा के इस प्रोग्राम में लड़कियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी आप बीती साझा की।

आपको बता दें कि सैनिटरी पैड वितरण का आयोजन हर माह की 28 तारीख को किया जाता है. जिसमें 10 लड़कियों को 2-2 सैनिटरी पैड का वितरण किया जाता है और सृजन फाउंडेशन की तरफ से 20 लड़कियों को 1-1 पैड वितरण किया जाता है.

आपको बता दें कि बाल सभा एक गैर सरकारी संस्था है जिसकी निदेशक नीलम वैश्य हैं. इनकी टीम की मुख्य सहयोगी प्रगति यदुवंशी, नैंसी श्रीवास्तव, रश्मि मौर्या, शिवांगी गुप्ता और प्रीति पाल संस्था की सभी ज़िम्मेदारियों का बखूभी निभा रहीं हैं.

बाल सभा फॉउंडेशन के द्वारा आज का कार्यक्रम जानकीपुरम विस्तार स्थित सेक्टर-3 के पार्क नंबर 10 में आयोजित किया गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button