लखनऊ : भोजन और वस्त्रों का जरूतमंदों में किया गया वितरण

स्नेहधरा वृद्धाश्रम की चौथी वर्षगांठ मनी

स्नेहधरा वृद्धाश्रम के चार साल सफलतापूर्वक पूरे होने के उपलक्ष्य में जरूरतमंदों को निरूशुल्क भोजन और कपड़ों का वितरण इंजीनियरिंग चौराहे पर गुरुवार को किया गया।

  • सृजन संस्थान की ओर से संचालित स्नेहधरा वृद्धाश्रम की ओर से कोई न सोये भूखे पेट मुहिम के अंतर्गत सृजन सेवा रथ-अम्मा बब्बा की रसोई के माध्यम से निराश्रित लोगों के लिए महज दस रुपए में भरपेट भोजन की सुविधा भी शुरू की गई है।
  • इसी के माध्यम से स्नेहधरा वृद्धाश्रम की चौथी वर्षगांठ पर इंजीनियरिंग चौराहे पर स्नेहधरा वृद्धाश्रम के निदेशक अरुण प्रताप सिंह की अगुआई में नि:शुल्क भोजन और वस्त्र वितरण का सेवा कार्य संचालन किया गया।
  • सात्विक भोजन के अंतर्गत छोले-चावल, सलाद और हलवा का वितरण किया गया।

संस्था की सहनिदेशक डॉ.अर्चना सक्सेना ने कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति राहगीरों को सावधान करते हुए अनिवार्य रूप से मास्क लगाने का संदेश दिया। इसके साथ ही उन्होंने जरूरतमंदों को मास्क भी बांटे।

 

  • सृजन सेवा रथ के संयोजक सुमित कुमार भौमिक ने बताया कि सृजन सेवा रथ के माध्यम से श्राद्ध और जन्मदिन जैसे अवसरों पर बुकिंग के आधार पर भोज वितरण की सेवा भी दी जा रही है।
  • इसके तहत पूरे श्राद्ध पक्ष की बुकिंग हाऊसफुल हो चुकी है।
  • स्नेहधरा वृद्धाश्रम के प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि वृद्धाश्रम का कार्य, केवल वृद्धों को आश्रय देना नहीं बल्कि, स्वस्थ समाज की सबसे छोटी इकाई परिवार, को संरक्षित करना है।
  • इस कड़ी में वृद्धाश्रम स्नेहधरा के प्रयास से मानसिक रूप से अस्वस्थ नेपाली महिला भीमा देवी को उसके वतन तक साल 2017 में सुरक्षित पहुंचाया जा चुका है।
  • सृजन संस्था के अध्यक्ष अमित सक्सेना ने बताया कि समाज को सेवा कार्य से जोडऩे के इस महाभियान में बीते चार वर्षों में ज्योति किरण, रश्मि पांडेय, रोमा श्रीवास्तव, मोहित श्रीवास्तव, विजय कुमार गुप्ता, पी.के.वैश्य, एम.एम.तिवारी सहित अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button