लखनऊ : मुख्यमंत्री ने फर्रुखाबाद में हुई बोरवेल दुर्घटना का संज्ञान लिया जिलाधिकारी को राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद फर्रुखाबाद में बोरवेल के सफाई कार्य में हुई दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने इस हादसे में घायल मजदूरों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए हैं। गुरुवार को सुबह 45 फीट गहरे बोरबेल में ईंटे निकालने के लिए घुसे दो वृद्ध अचानक दब गये, जिसके बाद उनको निकालने का रेस्क्यू आपरेशन किया गयाद्य बड़ी संख्या में भीड़ मौके पर एकत्रित है, कई घंटे बाद दोनों को निकाल गया, जिसके बाद एक को लोहिया अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

मिट्टी धंसने से दबे दो लोग, एक की मौत

थाना क्षेत्र के ग्राम अलेपुर पीत धौलेश्वर निवासी 65 वर्षीय असरफ अपने 45 फुट गहरे बोरबेल में गांव के ही 60 वर्षीय नंदन राजपूत के साथ ईंटे निकालने के लिए घुसे थे। कुल 6 लोग ऊपर थे, अचानक ईंटे निकालने के दौरान बोरबेल की मिट्टी धस गयी। जिससे दोनों असरफ और नन्दन मिट्टी में दब गये, दोनों के दबने से चीखपुकार मच गयी। देखते ही देखते बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर आ गयी, सूचना तहसीलदार कायमगंज प्रदीप कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर आ गये, जेसीबी रेस्क्यू आपरेशन में लगायीं गयी थी।

लगभग चार घंटे चले बचाव कार्य के बाद आखिर दोनों को निकाला गया, उन्हें तत्काल 108 एम्बुलेंस से लोहिया अस्पताल भेजा गया। लोहिया अस्पताल में नंदन राजपूत को डॉ0 प्रदीप ने मृत घोषित कर दिया गया, जबकि असरफ की हालत गंभीर है। थानाध्यक्ष नें बताया की कि दोनों को निकाला गया है। इसके बाद उन्हें लोहिया अस्पताल भेजा गया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button