लखनऊ : यूपी और बिहार के बीच अब सफर बनेगा सुहाना

लखनऊ।  यूपी-बिहार के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यूपी रोडवेज (UP Roadways) और बिहार परिवहन मिलकर दोनों राज्यों के बीच बसें चलाने जा रहा है। यूपी से 69 बसें चलेंगी तो बिहार से 97 बसों का संचालन होगा।

ये बसें यूपी के 25 शहरों से बिहार के विभिन्न जनपदों के बीच चलेंगी। सितम्बर 2019 में हुए समझौते पर बसों का संचालन (running buses ) शुरू होगा।

ताकि बसों का संचालन दीवाली के आस-पास शुरू किया जा सके

मार्च 2020 में बिहार पथ को पत्र भेजकर बस संचालन की तारीख तय करनी थी पर, लॉकडाऊन की वजह से बात नहीं हो सकी। अब दोनों राज्यों के बीच बैठक की तारीख तय होनी है। इसके लिए एक पत्र बिहार परिवहन को भेजा गया है ताकि बसों का संचालन दीवाली के आस-पास शुरू किया जा सके।

मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) परिवहन निगम मुख्यालय लखनऊ ने बताया कि लखनऊ व वाराणसी से औरंगाबाद,आजमगढ़ से माझीघाट, बलिया व गोरखपुर से छपरा, बक्सर से उजियारघाट, गोरखपुर से मुजफ्फरपुर, वाराणसी व चंदौली से भभुवा, वाराणसी, देवरिया व बलिया से पटना, भदोही से दरभंगा, वाराणसी से गया, गोरखपुर से सिवान व मोतिहारी, गोरखपुर से रक्सौल, वाराणसी से डेहरी, रामनगर से भभुआ, वाराणसी से आरा, बलिया से भरौली, अलीनगर से डेहरी शामिल हैं।

दोनों राज्यो के साथ बैठक करके अंतिम निर्णय लिया जाएगा

बैठक के बाद इन रूटों में बदलाव भी हो सकता है। दोनों राज्यों के बीच बस समझौते का सीधा फायदा यात्रियों तक पहुंचाने की तैयारी है। इसके लिए जल्द ही दोनों राज्यो के साथ बैठक करके अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button