लखनऊ : यूपी विधानसभा उपचुनाव काे लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने किया ये चौकानें वाला बड़ा ऐलान

लखनऊ : यूपी विधानसभा उपचुनाव काे लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने किया ये चौकानें वाला बड़ा ऐलान। जल्द होगी प्रभारियों की घोषणा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी विधानसभा के उप चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने जा रही है. इसके तहत बहुजन समाजवादी पार्टी ने यूपी में विधानसभा की सभी आठ सीटों पर उपचुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जल्द ही इसके लिए प्रभारियों का एलान किया जाएगा। जिसकी घोषणा पार्टी अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर सेक्टर इंचार्ज करेंगे।

ये भी पढ़ें : गाजियाबाद : जेल भेजने की धमकी दे कर दरोगा ने ली ‘ऑनलाइन रिश्वत’

बता दें कि प्रदेश में आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिसकी तैयारी में सभी दल जुटे हुए हैं. लेकिन मौजूदा हालात में मुख्य रूप से भाजपा और सपा की प्रतिष्ठा दांव पर है।

कांग्रेस व बसपा के लिए इन उपचुनावों में खोने को ज्यादा कुछ नहीं है। बसपा को यदि कहीं कामयाबी मिल जाती है और कांग्रेस दमदार प्रदर्शन करने में कामयाब हो जाती है. तो इन्हें 2022 के चुनाव की तैयारी के लिए भाजपा विरोधी दलों के बीच अपनी हैसियत बताने का आधार मिल जाएगा।

अगर देखा जाए तो इस विधानसभा के उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी की अपेक्षा कांग्रेस पार्टी की स्थिति कुछ अच्छी नजर आ रही है. विधानसभा चुनाव 2017 के बाद से ही बहुजन समाज पार्टी व उनके कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. ऐसे हालातों में बसपा का इन उपचुनावों को जीतना बहुत ही टेढ़ी खीर जान पद रही है.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button