लखनऊ : योगी आदित्यनाथ और उनका पूरा तंत्र बलात्कारियों को बचाने का काम करता है: संजय सिंह

लखनऊ। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने प्रदेश में सत्ता और व्यवस्था परिवर्तन के लिए पहले ही पूरे प्रदेश में पंचायत चुनाव लड़ाने (contest panchayat elections) का एलान किया है। इसी क्रम में पूरे प्रदेश भर में लोग दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नीतियों और कार्यकाल से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

रविवार को प्रदेश के वाराणसी जनपद में पंचायत में पदाधिकारी रहे व चुनाव लड़ चुके जिला पंचायत सदस्य, पूर्व प्रधान, बीडीसी, सामाजिक कार्यकर्ताओं समेत अन्य सैकड़ो लोग पार्टी में शामिल हुए। वहीं भदोही जनपद में पंचायत में पदाधिकारी रहे व चुनाव लड़ चुके तमाम प्रधान, पूर्व प्रधान, बीडीसी समेत अन्य पार्टी में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने सभी को आम आदमी पार्टी की टोपी पहनाकर पार्टी में शामिल कराया।

  पीड़ित परिवार को ही संस्कार सीखने की नसीहत

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और पड़ोस के जिले भदोही में आयोजित पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि आए दिन उत्तर प्रदेश में बेटियां दरिंदों का शिकार हो रही हैं।भदोही जनपद में भी एक हाथरस कांड हुआ। एक छोटी बच्ची को दरिंदगी का शिकार बनाया गया। उसकी हत्या कर दी गई। उसके शरीर को क्षत विक्षत कर दिया गया। हम सब ने चिन्मयानंद के मामले में, विधायक कुलदीप सेंगर के मामले में देखा है कि क्या हुआ? भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह हाथरस के पीड़ित परिवार को ही संस्कार सीखने की नसीहत दे रहे हैं।

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था कहते हैं कि रेप हुआ ही नहीं। अभी मामले में जांच हुई नहीं, अदालत ने सुनवाई की नहीं कोई बहस हुई नहीं और योगी के अधिकारी ने फैसला सुना दिया। इनकी मानसिकता व सोच घटिया है।चाहे जौनपुर के मडियाहू का मामला हो,अथवा लखीमपुर खीरी,बागपत,आजमगढ़,फतेहपुर,बलरामपुर या हाथरस का।

सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में होनी चाहिए

योगी आदित्यनाथ का पूरा प्रशासन तंत्र सिर्फ और सिर्फ अपराधियों और बलात्कारियों को बचाने के लिए काम करता है। जिसके साथ दरिंदगी हुई,वह बच्ची बयान देती है कि उसके साथ रेप हुआ। सरकार कहती है कि उसकी बात को न माना जाए। आपने पेट्रोल छिड़ककर शव को जला दिया,सारे सबूत मिटा दिए। अब पोस्टमार्टम नहीं हो सकता,डॉक्टरों के पैनल से जांच नहीं हो सकती।योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री रहते उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं रह सकती हैं। मांग की कि योगी जी आपसे प्रदेश की सत्ता संभल नहीं रही। पद से इस्तीफा दे दीजिए और जाइए अपना मठ चलाइए।मीडिया जनता और राजनीतिक दलों के दबाव में सरकार सीबीआई जांच को मजबूर हुई, लेकिन हमारी मांग है कि यह सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में होनी चाहिए।

आप सांसद ने कहा कि दोषियों को बचाने के लिए योगी सरकार ने पीड़िता के गांव को बैरीकेट कर दिया,पीड़ित परिवार को बंधक बना दिया। कोई मिल नहीं सकता, बात नहीं कर सकता।पाकिस्तान के बॉर्डर जैसे हालात बना दिए।

महिला पत्रकारों साथ बदसलूकी की गई। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने श्मशान में दलाली खाने मामला उठाया था। बताया था किस तरह मोदी सरकार के आपदा को अवसर बनाने के आह्वान को योगी सरकार ने घोटाले का अवसर बना लिया। मेरे खिलाफ तो 4 महीने में 14 मुकदमे लिखवा दिए, देशद्रोह लगवा दिया।

मुंह पर कालिख लगाकर सात दरवाजों के पीछे छिपे हैं

अब तो एसआईटी कह रही है 28 जिलों में भ्रष्टाचार हुआ। कितने लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई? कितने लोग जेल गए? सरकार ने कृषि विधेयक लाया। इन तीनों कानूनों में कहीं एमएसपी शब्द नहीं लिखा। आशंका जताई कि दाल,चावल, गेहूं, आटा, आलू, नमक सब खरीदा जाएगा और जब मार्केट में कमी हो जाएगी तब उसको मुंहमांगे रेट में बेचा जाएगा। सरकार ने इसे रोकने के लिए कानूनी बाध्यता प्रदान करने का काम नहीं किया। इसलिए हमने विरोध किया। आज भाजपा के ‘चौकीदार’ और ‘बेटी बचाओ’ का नारा देने वाले मुंह पर कालिख लगाकर सात दरवाजों के पीछे छिपे हैं।

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी उपचुनाव चुनाव नहीं लड़ेगी,लेकिन पंचायत के चुनाव में बढ़ चढ़कर भाग लेगी। मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जिसकी हो,विपक्ष को जनता के मुद्दों पर मुखर होना चाहिए। आश्चर्य और अफसोस जताया कि पूरे मामले में बहुजन समाज पार्टी भारतीय जनता पार्टी के मुखपत्र की तरह नजर आई।जातिवादी सरकार के सवाल पर कहा कि

श्री सिंह ने कहा कि योगी जी मुख्यमंत्री हैं।उन्होंने सभी के लिए काम करने की संविधान की शपथ ली है,फिर प्रदेश के 39 जिलों में 46 डीएम, एसपी,आईजी, डीआईजी अधिकारी एक ही जाति के,ऐसा क्यों? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता जातिवाद का जबाब नहीं देगी तो 100 साल तक न बिजली मिलेगी, न पानी मिलेगा और न 24 करोड़ जनता का भला होगा।केवल गुंडागर्दी और अपराधीकरण ही मिलेगा।हिंदुस्तान में एक पार्टी है आम आदमी पार्टी।

जो चरित्र देखकर टिकट देती है और चुनाव लड़वाती है। मेरे ऊपर देशद्रोह का मुकदमा लगाया गया इसका मतलब मैं देशद्रोही नहीं हो गया। उसके पीछे का कारण देखा जाएगा, जो जांच हुई वह देखा जाएगा और  समाज में उसकी छवि को देखा जाएगा, इसके बाद ही पार्टी किसी को टिकट देगी।

कार्यक्रम में प्रदेश सह प्रभारी नदीम असरफ जायसी ,प्रदेश सहप्रभारी अभिनव राय, उपाध्यक्ष  कैप्टन सर्वजीत सिंह मक्कड़ , प्रदेश सचिव शिव शंकर ठठेर – मनीष त्रिपाठी , जोन प्रभारी तीर्थराज विश्वकर्मा , रमाशंकर शुक्ला , जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता , महासचिव अशोक यादव ,  जिला कार्य समिति सदस्य महेंद्र नाथ पाल इजहार अहमद , फैजान अंसारी , शादिक अंसारी , मो खालिक ,चांद मंसूरी , राजेश जायसवाल , फैयाज खान ,, नसीम अहमद , दानिश फरहान , अफजल सिद्दीकी , आरिफ सिद्दीकी , वाहिद अंसारी ,  रोशन अली , नीरज पाल ,राजू , राहुल यादव , इमरान अंसारी मुन्ना और वाराणसी में प्रदेश प्रवक्ता/जिला प्रभारी मुकेश सिंह, प्रदेश सचिव अब्दुल्लाह खां, प्रदेश सचिव देवकांत वर्मा,प्रदेश सचिव महिला विंग रेखा जायसवाल, प्रदेश सचिव युथ विंग आशीष सिंह, प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ एजाज अहमद, प्रदेश सचिव युथ विंग रोशन वर्मा, प्रदेश सचिव छात्र विंग ईष्टदेव पांडेय, युथ विंग के जिलाध्यक्ष मनीष कसौधन, अब्दुल रकीब, सौरभ यादव, महफूज अहमद, आर. के. उपाध्याय, अमर सिंह, सुभाष वर्मा, दीपक सिंह, पल्लवी वर्मा, मोहिनी महेंद्रू, मधु भारती, रामाश्रय पटेल समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से मनीष गुप्ता, अरविंद पटेल ने किया।

वाराणसी और भदोही में तमाम हुए आप के हमराह

वाराणसी में हुए कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी/ राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने पंचायत का चुनाव जीते,पूर्व पार्षद नगर निगम,bjp, bsp, सपा तथा अन्य दलों से आये सैकड़ो लोगों को पार्टी की टोपी पहना कर पार्टी की सदयस्ता दिलाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल ने किया।भदोही में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ चुके 5 पूर्व प्रत्याशियों सहित ग्राम पंचायत प्रधान,बीडीसी के तमाम पूर्व प्रत्याशी और तमाम लोगों ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा।आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह ने जिला पंचायत के पूर्व प्रत्याशी राम विलास यादव , घनश्याम गौतम , अनिता देवी पत्नी पंचलाल , अनिल तिवारी , गुलाबी देवी पत्नी संजय कुमार , ग्राम पंचायत अध्यक्ष के पूर्व प्रत्याशी घनश्याम बिंद ,अंजान आदमी पार्टी के नई दिल्ली लोकसभा सीट से पूर्व प्रत्याशी उपेंद्र कुमार मिश्रा सहित तमाम लोगों को पार्टी की टोपी पहनाकर सदस्यता ग्रहण कराई ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button