लखनऊ : योगी सरकार फर्जी रामराज्य का सरंगी बजाना बंद करें-ओमप्रकाश राजभर

हाथरस गैंगरेप पीड़िता दलित युवती की सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान निधन ( Hathras gang rape victim Dalit girl’s death) की खबर अत्यंत दुःखद है। मेरी पूरी संवेदना पीड़िता के परिजनों के साथ है। यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो चुकी है।

योगी जी दोषियों के ख़िलाफ़ जल्द सज़ा सुनिश्चित करें

पिछड़े, दलित वंचित वर्गों के साथ जुल्म और अन्याय बढ़ता जा रहा है। अब हिंदुओ के ठेकेदारों की आवाज़ मुह से नही निकलेगी क्योंकि यह दलित हिन्दू थी इस लिए सभी हिन्दू के ठेकेदार मौन धारण किये हुए है? यूपी सरकार एक विशेष वर्ग के हित में काम कर रही है। उसको आम जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है । योगी जी दोषियों के ख़िलाफ़ जल्द सज़ा सुनिश्चित करें ।

मामले में कार्रवाई समाप्त हो चुकी थी

एएसपी प्रकाश कुमार दुर्भाग्यपूर्ण सूचना मिली है कि पीड़िता जिसे बेहतर इलाज के लिए सफदजंग अस्पताल में अद्मिता कराया गया था उसकी मौत हो गई है। इस मामले में चारों अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार की जा चुकी है। पहले इस मामले में आईपीसी की धारा 307 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। बाद में इसमें 376डी की धारा जोड़ी गई। अब मौत के बाद इसमें 302 की धारा तमिल की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीड़िता का पोस्टमार्टम दिल्ली में करवाया जा रहा है। एएसपी के मुताबिक आरोपी पक्ष और मृतका के बीच 2001 में भी एक मामला दर्ज हुआ था। उस मामले में कार्रवाई समाप्त हो चुकी थी।

सीएम योगी ने सांसद को दिए पीड़ित परिवार से मिलने के निर्देश

उधर मुख्यमंत्री ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए हाथरस सांसद राजवीर दिलेर से फोन पर बातचीत की और पीड़िता के परिजनों से मिलने का निर्देश दिया है। साथ ही अधिकारियों को भी पीड़ित परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं।

ये है मामला

बता दें 14 सितंबर को युवती के साथ गांव के ही चार लोगों ने गैंगरेप किया और फिर जान से मारने की नियत से उसकी गला दबाकर हत्या की कोशिश की थी। गैंगरेप की शिकार हुई युवती के साथ हैवानियत की सभी हदें पार कर दी गई थी। उनका जीभ तक काट दी गई थी। गले के पीछे रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी। मामले में पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी उच्च विरादरी के हैं। अब पीड़िता की मौत के बाद उनके खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ दी जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button