लखनऊ: वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए मुलायम और राज बब्बर

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है. इसी सिलसिले में गुरुवार को लखनऊ में भी अस्थि कलश यात्रा निकाली गई जिसमें राज्य के कई दलों के दिग्गज नेता शामिल हुए.

वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव के अलावा कांग्रेस की ओर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद और शिया धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास झूलेलाल वाटिका पहुंचे.

इससे पहले लखनऊ में वाजपेयी के अस्थि कलश की यात्रा जिन इलाकों या चौराहों से होकर निकली, वहां उसके स्वागत के लिए योगी सरकार के मंत्री पहले से खड़े मौजूद रहे और अपनी श्रद्धांजलि भी दी. हालांकि बारिश ने इस यात्रा में खलल डाली.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हर राज्य में वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है. आज सुबह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अस्थि कलश लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी और वाजपेयी की पसंदीदा संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे. वाजपेयी के बाद अब राजनाथ सिंह यहां से सांसद हैं.

सूबे की योगी सरकार, अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रदेश के 75 जिलों की 163 नदियों में विसर्जित करने का ऐलान कर चुकी है. इसके अलावा भी कई जिलों में स्मारक बनाने का भी ऐलान किया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button