लखनऊ-समय से दफ्तर न पहुंचने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों की होगी निगरानी

Yogi government has given instructions to all Additional Chief Secretarie : लखनऊ के सभी सरकारी दफ्तरों में समय से न पहुँचने वाले और देर से आने वाले अफसर और कर्मचारियों की निगरानी होगी। इसके लिए योगी सरकार ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिवों को निर्देश दे दिए हैं। 

सरकारी दफ्तरों के अधिकारियों और कर्मचारियों की लेटलतीफ़ी और सुस्ती तो जग जाहिर हैं पर अब प्रदेश की योगी सरकार इसे ज़रा भी बर्दास्त करने के मूड में नहीं हैं। इसी के चलते उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सुस्त अधिकारियों और कर्मचारियों की नकेल कसने की तैयारी में हैं।

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय दौरा आज

 

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने अफसरों को दिए निर्देश

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने अफसरों को दिए निर्देश दिए हैं की देर से और समय पर न आने वाले कर्मचारियों और अधिकारीयों की निगरानी की जाएँ और सुबह 9:30 से 10 के बीच अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति चेक करने के निर्देश दिए है।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने कल यानि मंगलवार को कई आईएएस और पीसीएस का फ़ेरबदल किए हैं योगी सरकार ने मंगलवार देर रात नौ आईएएस और दो पीसीएस अफसरों को फेरबदल किया हैं।  जिसमें महोबा के डीएम अवधेश तिवारी हटा दिया गया है । वहीँ  कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बने।

कौशांबी: अवैध कब्जे को लेकर दो पक्षों में चली जमकर गोलियां

सत्येंद्र कुमार महोबा के नए डीएम बनाए गए। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर को कमिश्नर कानपुर बनाया गया। परिवहन आयुक्त धीरज साहू को राजशेखर का भी प्रभार सौंपा गया।

लखनऊ के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम प्रमुख सचिव संस्कृति व पर्यटन होंगे।  सचिव पीडब्ल्यूडी रंजन कुमार लखनऊ के नए मंडलायुक्त बनाए गए। सुधीर बोबडे को हटाकर सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद भेजा गया। बोबड़े श्रम आयुक्त के साथ कानपुर मंडल के आयुक्त भी थे। मोहम्मद मुस्तफा प्रदेश के नए श्रम आयुक्त होंगे। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन व राष्ट्रीय एकीकरण जितेंद्र कुमार से पर्यटन व संस्कृति का प्रभार ले लिया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button