लखनऊ: हनुमान मंदिर पर दलितों ने ठोका दावा, कहा- अब हम करेंगे पूजा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जीको दलित बताने वाले बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है. सीएम योगी के बयान के बाद दलित समाज ने हनुमान जी पर हक जताना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को दलित समाज के लोगों ने आगरा के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पर कब्जा कर लिया. समुदाय ने मंदिर पर दावा भी ठोका. इस घटना का असर अन्य जगहों पर भी देखने को मिल रहा है. आगरा के बाद राजधानी लखनऊ के हनुमान मंदिर में दलित समाज ने अपना हक जताने की मांग तेज कर दी है.

लखनऊ के हजरतगंज में मौजूद दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर पर दलितों ने पूजा अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. मंदिर पहुंचे लोग तख्ती लेकर पहुंचे, जिस पर लिखा था, ‘दलितों के देवता बजरंग बली का मंदिर हमारा है.’ तख्ती लेकर पहुंचे इंद्रजीत ने कहा कि राजस्थान की एक रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली को ”दलित” बताया था, जिसके बाद हमने यह कदम उठाया है.

Lucknow: Dalit people claim on Hanuman Mandir, said - now we will worship

दलितों ने कहा कि अब हमें मंदिर के अंदर पूजा कराने की अनुमति भी दी जाए. दलित समुदाय के इस कदम के बाद सपा प्रवक्ता सुनील सिंह साजन का कहना है कि पूजा कोई भी कराए इसमें सपा को कोई ऐतराज नहीं है. सपा पूजा करेगी और जो भी पूजा कराएगा उसके पैर भी छुएगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button