लखनऊ: हॉकर ने दिया लीक सिलिंडर, मकान में लगी आग, परिवार के तीन झुलसे

लखनऊ। डिलीवरीमैन की लापरवाही से इंदिरा नगर निवासी एक परिवार की जान पर बन आई। शनिवार की सुबह डिलीवरी मैन लीक सिलिंडर ठेकेदार संतोष कुमार शुक्ला के घर दे गया। आनन-फानन न हॉकर ने सिलिंडर चेक कराया न ठेकेदार के परिवार के किसी सदस्य ने चेक करने को कहा। इस दौरान किचन में खाना बन रहा था।

गैस किचन तक फैली और सिलिंडर आग का गोला बन गया। देखते ही देखते परिवार आग की लपटों से घिर गया। पहली मंजिल पर फंसे बच्चों ध्रुव और यश को पड़ोसियों ने सुरक्षित बाहर निकाला। जबकि ठेकेदार की पत्नी जया (36) पिता रामसनेही शुक्ला (60) व ससुर रमेश चंद्र त्रिपाठी (64) झुलस गए। तीनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रामसनेही की हालत गंभीर बताई जा रही है। जबकि ठेकेदार छत पर होने के कारण सुरक्षित हैं। दमकल को आग बुझाने में करीब डेढ़ घंटे लगे।

इंदिरा नगर सी ब्लॉक के चर्च रोड स्थित एचके मिश्रा के मकान की पहली मंजिल पर ठेकेदार संतोष परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार की सुबह ही उनके ससुर रमेश चंद्र भी घर आए थे। सुबह सवा आठ बजे के करीब संतोष नहाकर छत पर पूजा करने चले गए। जया किचन में खाना बना रही थीं। इस दौरान हॉकर आया और बिना चेक किए सिलिंडर दे गया। रमेश चंद्र सिलिंडर अंदर रखने ले गए। इस दौरान काफी गैस फैल चुकी थी। किचन में जल रहे चूल्हे की आग गैस ने पकड़ ली और देखते ही देखते आग फैल गई।

तिनका तक नहीं बचा, फूट-फूटकर रोया ठेेकेदार
लपटों ने संतोष शुक्ला की गृहस्थी पूरी तरह से लील ली। टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, पलंग, कुर्सी-मेज, सोफा सेट, ड्रेसिंग टेबल, पर्दे, बिस्तर, कपड़े, बर्तन, खाने-पीने का सामान से लेकर बच्चों के खिलौने तक जलकर खाक हो गए। आग बुझने के बाद कमरे में पहुंचे संतोष नजारा देखकर फूट-फूटकर रो पड़े। रिश्तेदारों और करीबियों ने उन्हें संभाला। बच्चों को पास ही रहने वाले नाना के घर पर पहुंचा दिया गया। संतोष व अन्य परिवारीजन सिविल अस्पताल में भर्ती लोगों की तीमारदारी में जुटे रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button