लखनऊ : 17 दिनों में 35 हजार शादियां, लखनऊ के सभी होटलों में बुकिंग हुई बंद

लखनऊ की सड़कों पर 25 नवंबर से बैंड-बाजे की धुन सुनाई देने लगेगी। इस दिन से शुरू हो रही सहालग 11 दिसंबर तक रहेगी। इस दौरान 17 दिनों में 35 हजार शादियां होंगी। यानी रोजाना दो हजार से अधिक शादी समारोह होंगे। इसके चलते शहर के 500 होटल फुल हो चुके हैं।

चारबाग के कारोबारी राकेश कुमार छाबड़ा पम्मी ने बताया कि शादी वाली तारीखों पर अब किसी होटल में जगह नहीं खाली है। उनके होटल में 30 शादियों की बुकिंग हो चुकी है। वहीं, अब बुकिंग बंद होने से 25 लोग निराश हो चुके हैं। ये परिवार तारीखों में फेरबदल कराने में जुटे हैं।

गोमतीनगर में रोजाना होंगी 500 शादियां

उत्तर प्रदेश होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव एवं होटल कारोबारी श्याम कृष्णानी ने बताया कि 25 नवंबर से 11 दिसंबर तक गोमती नगर और विस्तार के होटल और बैंक्वेट हॉल में औसतन रोजाना 500 शादियां होंगी। इनमें 50 होटल ऐसे हैं, जिनमें दो शादियों की बुकिंग हो चुकी है। इसमें से कुछ दिन में होंगी।

बड़े लॉन के मुकाबले बैंक्वेट हॉल, होटल सस्ता

आशियाना के बैंक्वेट हॉल मालिक एवं उत्तर प्रदेश फूड प्रोसेसर एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री अनिल वरमानी ने बताया कि बैंक्वेट हॉल व होटल में 100 बारातियों का शादी समारोह लगभग एक लाख रुपये सस्ता पड़ रहा है।इस कारण अप्रैल-मई में स्थगित शादियों को नवंबर, दिसंबर में करने के लिए बड़े लॉन की बुकिंग कराने वाले इसे निरस्त करा रहे हैं। बड़े लॉन के किराये और सजावट पर ही करीब दो लाख का खर्च आ रहा है। चिनहट स्थित लॉन मालिक रवि तुली ने बताया कि लखनऊ में करीब 500 बड़े लॉन हैं। इनमें से 10 से 15 शादियों की बुकिंग निरस्त हो चुकी है और सिलसिला जारी है।

200 तक की जाए बरातियों की संख्या

लखनऊ आदर्श टेंट, कैटर्स एवं डेकोरेशन एसो. अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार है कि वह बरातियों की संख्या 200 तक कर दें इससे टेंट और डेकोरेशन का काम करने वाले छोटे व्यापारियों को रोजी-रोटी मिल सके।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button