लखनऊ : 69000 सहायक शिक्षक के भर्ती के अभ्यर्थियों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी

लखनऊ के आशियाना के ईको गार्डन धरना स्थल पर 69000 सहायक शिक्षक के भर्ती (Assistant Teacher Recruitment )के अभ्यर्थियों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी है।  सहायक शिक्षक के भर्ती के अभ्यर्थी आरक्षण तथा एमआरसी को लेकर सरकार के खिलाफ कर प्रदर्शन कर रहे है।

केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात करने की मांग

अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन के दौरान  सरकार की शुद्धि बुद्धि के लिए  किया हवन पूजन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री या उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात करने की मांग की है।

सही तथ्य प्रस्तुत नहीं कर देती तब तक सरकार ना कराए भर्ती

उन्होंने कहा  कि सरकार सबसे पहले इस भर्ती की सूची बनाए शैक्षिक वर्ग बार गुणांक सहित मूल चयन सूची। सूची में  आरक्षण तथा एमआरसी के नियमों का पालन का ध्यान रखा जाये।भर्ती प्रक्रिया 69000 की एक ही सूची पर संपन्न हो।  1 अक्टूबर को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग में आरक्षण एवं एमआरसी से संबंधित सही तथ्य प्रस्तुत नहीं कर देती तब तक सरकार ना कराए भर्ती।

भर्ती में आरक्षण को लेकर नियमता कार्य किये जाने की मांग

उनका कहना है कि आरक्षण को लेकर आयोग ने किसी भी भर्ती किये जाने पर स्टे है। सरकार फिर भी 69 हजार शिक्षक भर्तियों में 31 हजार 661 का भर्ती का जिओ जारी किया है। सहायक अध्यापक अभ्यर्थियों ने  भर्ती में आरक्षण को लेकर नियमता कार्य किये जाने की मांग की।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button