लखनऊ : 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का इको गार्डन में तीसरे दिन भी जारी

लखनऊ में  69000 सहायक शिक्षक भर्ती (Assistant Teacher Recruitment) के अभ्यर्थियों का इको गार्डन में आज सोमवार को तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा है। आरक्षण तथा एमआरसी से पीड़ित अभ्यार्थियों ने आज से भूख हड़ताल शुरू कर दी है। अभ्यार्थियों का कहना है कि जब तक सरकार मांगे नहीं मानती तब तक भूख हड़ताल ख़त्म नहीं होगी। 

अभ्यर्थियों की मांग है कि सबसे पहले इस 69000 भर्ती की बने शैक्षिक वर्ग वार गुणांक सहित मूल चयन सूची, मूल चयन सूची में हो आरक्षण और  एमआरसी के नियमों का पालन करने सहित अन्य मांगों को लेकर धरना जारी है।

केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात करने की मांग

अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन के दौरान  सरकार की शुद्धि बुद्धि के लिए  किया हवन पूजन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री या उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात करने की मांग की है।

सही तथ्य प्रस्तुत नहीं कर देती तब तक सरकार ना कराए भर्ती

उन्होंने कहा  कि सरकार सबसे पहले इस भर्ती की सूची बनाए शैक्षिक वर्ग बार गुणांक सहित मूल चयन सूची। सूची में  आरक्षण तथा एमआरसी के नियमों का पालन का ध्यान रखा जाये।भर्ती प्रक्रिया 69000 की एक ही सूची पर संपन्न हो।  1 अक्टूबर को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग में आरक्षण एवं एमआरसी से संबंधित सही तथ्य प्रस्तुत नहीं कर देती तब तक सरकार ना कराए भर्ती।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button