लखनऊ : IPS पति के अवैध सम्बंधों पर महिला अधिकारी ने गृहमंत्री को लिखा खत, यूपी की IPS लाबी में मची खलबली

लखनऊ- यूपी कैडर के एक और आईपीएस का नाम चरित्रहीनता और कई महिलाओं से अवैध संबंध में सामने आया है। यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी पर उसकी पत्नी ने यह गंभीर आरोप लगाए हैं। दिल्ली में तैनात इस महिला अधिकारी ने देश के गृहमंत्री से कार्रवाई की मांग की है और इस पत्र की कॉपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी तक को भेजी है।
यूपी कैडर में 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी पर उसकी पत्नी ने ही कई अन्य महिलाओं से अवैध संबंध और फोन पर अश्लील बातचीत का गंभीर आरोप लगाया है। दिल्ली के केंद्रीय कर विभाग में तैनात इस महिला अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह को 4 पेज का शिकायती पत्र भेजा है। अपने शिकायती पत्र के साथ महिला अधिकारी ने 50 से अधिक पेज अपने आईपीएस पति की महिलाओं से अश्लील बातचीत के स्नैपशॉट के भेजे हैं, साथ ही एक पेन ड्राइव में आईपीएस की बातचीत और वीडियो भी भेजे हैं।
महिला अधिकारी ने आरोप लगाया कि लखनऊ के रहने वाले 2009 बैच के उसके आईपीएस पति वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जांच एजेंसी में तैनात हैं। 18 जनवरी 2014 को शादी होने के बाद से ही उनके आईपीएस पति झांसी, एटा, अयोध्या, मेरठ जैसे जिस भी शहर में तैनात रहे वहां पर अलग-अलग महिलाओं से संबंध बनाए।
झांसी में तैनाती के दौरान एक 18 साल की पीड़िता से उनके रिश्ते हुए जिससे मिलने के लिए एटा से यहां तक पहुंचते थे। महंगी गिफ्ट दिए गए। पति की करतूत सामने आने के बाद मामला दोनों परिवार के बुजुर्गों के पास पहुंचा तो 13 मार्च 2018 को दोनों परिवारों के सामने उनके पति ने माफी मांगी और सुधरने का वादा किया। लेकिन इसके बाद भी वह नहीं सुधरे। एक अन्य महिला से बातचीत को पकड़ा तो 13 दिसंबर 2018 को स्टांप पेपर पर लिखकर पति ने अपनी गलती मानी और दोबारा गलती नहीं होने का वादा किया।
इस बीच आईपीएस महोदय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए और वर्तमान में एक जांच एजेंसी के मुख्यालय पर तैनात हैं। लेकिन वहां भी एक तलाकशुदा महिला से उनके संबंध हुए और शादी का झांसा देकर बतौर पत्नी रखने लगे, लेकिन इस बार पति को आईपीएस की नई शहर की नई महिला मित्र ने ही फंसा दिया। उस महिला मित्र ने पत्नी को व्हाट्सएप पर संपर्क कर उसके पति की पूरी करतूत भेज दी है।
फिलहाल महिला अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह को शिकायती पत्र भेजकर अपने आईपीएस पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उत्तर प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में कप्तानी कर चुके इस आईपीएस का यह मामला यूपी के नौकरशाही में चर्चा का विषय बना हुआ है। आईपीएस लॉबी जहां इस मामले से उठ रहे सवालों को लेकर असहज है, तो वहीं एक धड़ा इसपर मामले पर कार्रवाई का इन्तजार करने में लग गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button