लखनऊ : UP ने बनेगा सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

beautiful film city in up : लखनऊ । हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी ये बात सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान कही। योगी सरकार अब यूपी में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी कर रही है। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सबसे खूबसूरत फिल्मसिटी बनाने जा रहे है। ये फिल्मसिटी नोएडा, ग्रेटर नोएडा में हो सकती है।

मुख्यमंत्री योगी ने फ़िल्म सिटी की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को शासकीय योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करने के आदेश दिए। साथ ही सीएम योगी ने की मेरठ मंडल के जिलों मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर के विकास कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के कार्यों में जरा भी देरी न करे इस काम को प्राथमिकता से करें।

घर बैठे देखें आपको कोरोना हुआ है की नहीं बस एक क्लिक पर, योगी सरकार ने जारी किया ये लिंक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मेरठ मंडल (मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलन्दशहर जनपद) के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। योगी ने कहा कि मेरठ व गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है. इसे शीघ्रता से प्रारंभ किया जाए।

लखनऊ : कहां, कब और कैसे हुई दुर्घटना बताएगा आइआरएडी का मोबाइल एप, लखनऊ में ट्रायल शुरू

गन्ना किसानों को हुए भुगतान की स्थिति की समीक्षा करते हुए योगी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि नया पेराई सत्र प्रारंभ होने से पूर्व पिछला सारा बकाया भुगतान हो जाए।

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में एक्सप्रेस-वे का जाल बना रही है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि यह कार्य दिसम्बर, 2020 तक पूर्ण होने कर लिया जाए। मेरठ व गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है। गन्ना किसानों का नए सत्र के प्रारंभ के समय कुछ भी बकाया न रहे। सीएम योगी ने कहा कि एक्सप्रेस-वेज से विकास को रफ्तार मिलेगी। सीएम योगी ने कहा रैपिड रेल का विस्तार परिवहन व्यवस्था को नई परिभाषा देगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button