लालू के हाथ पर गिरा पंखा, लॉकेट दिखाकर कहा-मां शेरावाली ने बचा लिया

lalu-faneतहलका एक्सप्रेस
पटना। मोतिहारी जिले में चुनावी सभा करने गए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव बाल-बाल बचे। वह मंच पर बैठे थे तभी सीलिंग फैन गिर गया। इस दौरान फैन का ब्लेड लालू प्रसाद के हाथ पर गिरा। पंखा गिरने से लालू के हाथ से चाय गिर गई, जिससे उनके कपड़े खराब हो गए। इस हादसे में लालू को हल्की चोट लगी। इसके बाद लालू ने आयोजकों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा, ‘क्या यही व्यवस्था है? अगर कुछ हो जाता तो?​’ बाद में कहा कि उनके साथ मां दुर्गा का आशीर्वाद है, उन्हें कुछ नहीं हो सकता। लालू मोतिहारी के लखौरा में रैली को संबोधित करने पहुंचे थे।
‘मां दुर्गा का आशीर्वाद, मेरे साथ कुछ नहीं होगा’
मंच पर बैठे लालू के ऊपर जैसे ही फैन गिरा कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। एलान किया गया कि सबसे पहले बिजली बंद करो, उसके बाद सभी फैन को चेक करो। इस दौरान लालू यादव शांति से अपनी कुर्सी पर बैठे रहे। लालू जब लोगों को संबोधित करने के लिए उठे तब कुर्ते के नीचे से एक लॉकेट निकाला और उसे लोगों को दिखाते हुए कहा, ‘मां शेरावाली का आशीर्वाद उनके साथ है। कोई कितना भी बाण चलाए, मेरा कुछ नहीं होगा।’
फैन गिरने से पहले लालू ने किया था सावधान
लालू यादव को किसी अनहोनी की आशंका पहले से थी। मंच पर दायीं ओर लगे पंखे का ब्लेड
टेंट के कपड़े में फंस रहा था। कई बार वह चलते-चलते रुका, जिसे देख लालू ने कहा कि इसे ठीक कराओ। पंखा ऐसे ही चला तो मंच पर बैठे लोगों पर गिर जाएगा। लालू लोगों को पंखे को लेकर सावधान करके चाय पी ही रहे थे, तभी उनके ऊपर पंखा गिर गया। संयोग से पंखा लालू से कुछ इंच दूर गिरा। गिरते समय पंखे का ब्लेड उनके हाथ से टकराया।
अरवल में टूटा था लालू का मंच
13 अक्टूबर को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अरवल के मधुवन मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। वह मंच पर बैठे थे तभी मंच का एक हिस्सा टूट गया। इस घटना में पार्टी के तीन- चार स्थानीय नेता मामूली रूप से घायल हुए थे। 25 से ज्यादा लोग मंच पर चढ़ गए थे, जिसके कारण मंच टूट गया था। इस घटना में लालू यादव को कोई चोट नहीं आई थी।
सभा के दौरान गिर गया था चिराग पासवान का मंच
इससे पहले 11 अक्टूबर को लोजपा सांसद चिराग पासवान का मंच भी गिर गया था। चिराग गया में एक चुनावी सभा करने पहुंचे थे। चिराग को सम्मानित करने के लिए उनके कई समर्थक मंच पर चढ़ गए थे, जिसके कारण मंच गिरा था। इस घटना में चिराग को हल्की चोटें आई थी। चोट आने के बाद भी उन्होंने सभा को संबोधित किया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button