लालू यादव के लिए एक और बुरी खबर, बेटी और दामाद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

नई दिल्ली। बिहार के किंग मेकर रहे लालू यादव के दिन सही नहीं चल रहे हैं। कभी जिनके इशारे पर राज्य की राजनीति करवट बदलवती थी, वो उनकी रातें आज कल करवटें बदलते बीत रही हैं। चारा घोटाले में लालू गले तक फंसे हुए हैं, खास बात ये है कि लालू के घोटाले की छाया उनके परिवार पर भी पड़ रही है। उनके परिवार के सदस्यों पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। तेजस्वी यादव हों, तेज प्रताप यादव हों या फिर बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष हों, सभी पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं, अब इन आरोेपों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. लालू की बेटी मीसा और उनके पति शैलेष के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट दाखिल की है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने ये चार्जशीट फाइल की है।

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने ये चार्जशीट दाखिल की है। जिसके बाद अब इस केस में सुनवाई शुरू होगी, बता दें कि 8000 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेष से कई बार पूछताछ की थी। इसी साल सितंबर के महीने में ईडी ने दिल्ली के बिजवासन में मीसा के फार्म हाउस को भी सील किया था, जिसे मीसा और शैलेष ने 8 साल पहले 1.2 करोड़ रूपये में खरीदा था। ये लालू के लिए बुरी खबर है, जो चारा घोटाले में फंसे हैं, उनके परिवार के सदस्यों पर शिकंजा कसने का मतलब ये है कि वो सियासत में फिर से वापसी कर पाएंगे इस पर संदेह है। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद बड़े दल उनसे कन्नी काटने लगेंगे।

इस मामले की शुरूआत नोटबंदी के बाद हुई थी, इसी साल जुलाई के महीने में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के केस में मीसा और शैलेष के दिल्ली में 3 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने मीसा के पति शैलेष के साथ 8 घंटे तक पूछताछ की थी। उसके बाद आगे की पूछताछ के लिए शैलेष को अपने साथ भी ले गए थे। इस घटना से देश का सियासी माहौल गर्म हो गया था। लालू यादव ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि वो उनके परिवार को फंसाने की कोशिश कर रही है। खैर उसके बाद दिल्ली के महंगे इलाके में स्थित मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड फार्महाउस को सील किया गया।

ईडी ने मीसा के जिन ठिकानों पर छापेमारी की थी उनमें बिजवासन का फार्महाउस, सैनिक फार्म और घिटोरनी के ठिकाने शामिल हैं। इसी के साथ ईडी ने जैन भाईयों के ठिकानों पर भी सर्च ऑपरेशन चलाया था। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय को संदेह है कि बीरेंद्र और सुरेंद्र जैन ने 8000 करोड़ रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग की है। दोनों भाईयों ने मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए ही मीसा को बिजवासन का फार्म हाउस दिलवाया था। मनी लॉन्ड्रिंग के ही केस में ईडी ने मीसा के सीएम राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। इस खबर के बाद लालू यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक तरफ खुद लालू पर चारा घोटाले की फांस हैं, दूसरी तरफ बेटी और दामाद के खिलाफ चार्जशीट फाइल हो गई है, साथ ही तेजस्वी और तेज प्रताप के खिलाफ भी मामले चल रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button