लालू यादव को दोहरा झटका: जाना होगा जेल, IRCTC मामले में भी चार्जशीट दायर

पटना/रांची। झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाले मामले में राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है. लालू यादव को 30 अगस्त तक सरेंडर करना होगा. लालू की तरफ से अपील की गई थी कि उनकी जमानत को 3 महीने तक के लिए आगे बढ़ा दिया जाए. इसके अलावा शुक्रवार को ही लालू यादव को एक और झटका लगा. ईडी ने शुक्रवार को IRCTC स्कैम मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है.

शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से कहा गया कि मुंबई से लालू इलाज कराकर आते हैं और अपने घर चले जाते हैं. सीबीआई ने कहा कि लालू यादव जमानत का गलत फायदा उठा रहे हैं.

बता दें कि हाल ही में लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी थी, लालू की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है.

तेजस्वी ने ट्वीट किया था कि एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट मुंबई में अपने पिता का पता करने आया. उनकी सेहत में लगातार होती गिरावट में और इन्फेक्शन में बढ़ोतरी से काफी चिंतित हूं. मैं दुआ करता हूं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो. उनकी देखभाल के लिए डॉक्टरों की पूरी टीम तैनात है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Tejashwi Yadav

@yadavtejashwi

Visited my ailing father admitted in Asian Heart Institute, Mumbai due to various diseases. Perturbed to see his falling health & increased infection. Praying that he may recover soon under the around-the-clock monitoring & continuous medical care of specialist doctors.

आपको बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में रहे लेकिन खराब सेहत की वजह से उन्हें पहले रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था. तकरीबन 1 महीने के इलाज के बाद एम्स ने उन्हें 30 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया था.

जिसके बाद उनका इलाज मुंबई में चल रहा है. खराब तबीयत के कारण ही वह पिछले काफी समय से जमानत पर बाहर हैं. हाल ही में उनके बेटे तेज प्रताप यादव की शादी पर जमानत पर बाहर आए थे, उसके बाद से ही उनकी तबीयत में लगातार गिरावट हो रही है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button