लूटी गई चार अंगूठी, चेन, नकदी व अन्य सामान बरामद, तीन बदमाश हुए फरार

गाजियाबाद। थाना कविनगर क्षेत्र के अवंतिका में रहने वाले कारोबारी सुरेश मित्तल के घर 23 सितंबर को पांच हथियारबंद बदमाशों द्वारा डाली गई डकैती के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि बदमाशों के तीन साथी भागने में सफल हो गए।पुलिस ने बताया कि बदमाशों का नाम मोहम्मद सुमन उर्फ अब्बल निवासी झुग्गी झोपड़ी पार्क दिल्ली और खुर्शीद निवासी मयूर विहार फेस 3 जीडी कॉलोनी दिल्ली है।

एसपी सिटी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अवंतिका की रेलवे क्रासिंग के निकट से पकड़े गए बदमाशों के पास से कारोबारी के घर से लूटी गई चार अंगूठी, चेन, 21500 हजार रुपए, एक कारोबारी की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की चेक बुक, कारोबारी दंपत्ति के आधार कार्ड के अलावा लोहे की रॉड, ताले तोड़ने के औजार, एक बाइक, तमंचा व कारतूस व चाकू बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि बदमाश सुमन पर 17 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है, जबकि खुर्शीद पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं।कविनगर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त रूप से की गई इस कार्रवाई के दौरान तीन बदमाश भागने में सफल रहे।

बता दें कि अवंतिका के बी ब्लॉक में सुरेश मित्तल पत्नी ऊषा मित्तल और बेटी के साथ रहते हैं। सुरेश मित्तल का कविनगर में ही डिपार्टमेंटल स्टोर है‌। 23 सितंबर कि रात करीब 3:00 बजे पांच बदमाश मकान की ग्रीन फांद कर कारोबारी के घर में घुस गए थे और परिवार के तीन सदस्यों को गन पॉइंट पर ले लिया था। शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी देते हुई लूटपाट करनी शुरू कर दी थी। विरोध करने पर दंपत्ति को बेरहमी से पीटा था और लाखों रुपए के जेवरात व कैश लूट कर बदमाश फरार हो गए थे। डकैती की सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी और एसपी सिटी अभिषेक वर्मा समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और जांच-पड़ताल कर घायल दंपत्ति को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया था।

रेलवे ट्रैक के पास बने मकानों को बनाते थे निशाना

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं, जो रेलवे ट्रैक के निकट बने मकानों को अपना निशाना बनाते थे। इसका कारण यह है कि ट्रेनों की आवाज से आसपास के लोगों को वारदात का पता नहीं चलता था और बदमाश आसानी से वारदात कर फरार हो जाते थे। बदमाशों के फरार साथियों की तलाश की जा रही है। उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

डराने के लिए रखते थे हथियार

पुलिस ने बताया कि डकैती के दौरान बदमाश अपने पास हथियार भी रखते थे। जिससे की वह शोर मचाने पर मकान में मौजूद लोगों को हथियार दिखाते हुए जान से मारने की धमकी देकर शांत कर देते थे और मारपीट कर उनमें भय पैदा कर दिया करते थे।

कर चुके हैं बहुत सी वारदात

पुलिस द्वारा बदमाशों से की गई पूछताछ में खुलासा हुआ है कि बदमाश अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में चोरी और डकैती की बहुत ही वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने बताया कि बदमाशों का यह गैंग रेलवे ट्रैक के किनारे रहता था और रात में वारदात कर फरार हो जाता था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button