लेनिन और पेरियार की मूर्तियां तोड़े जाने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर पोती गई कालिख, बीजेपी ऑफिस पर फेंका पेट्रोल बम

कोलकाता। त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद से कई जगहों से हिंसा और तोड़ फोड़ की खबरें आ रही हैं. लेनिन और पेरियार की मूर्ति तोड़ने के बाद अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मुर्ति पर कालिख पोतने का मामला सामने आया है. कोलकाता के कालीघाट इलाके के सीआर दास पार्क में लगी जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई. कुछ छात्रों ने मूर्ति को तोड़ने की कोशिश और उस पर कालिख भी पोत दी. मूर्ति तोड़ने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले कोयंबटूर के चिथापुडुर में सुबह 4 बजे बीजेपी कार्यालय पर कुछ अज्ञात लोगों ने पेट्रोल बम फेंका था.

दरअसल ये सारा मामला त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़ने से शुरू हुई है. सबसे पहले साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में रूसी क्रांति के नायक लेनिन की मूर्ति तोड़ी गई. उसके बाद त्रिपुरा के सबरूम इलाके में लेनिन की ही एक छोटी प्रतिमा ढहा दी गई. त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराने के बाद तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया. तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार रात समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी पेरियार की मूर्ति कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दी गई.

इसके बाद कोयंबटूर में कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी ऑफिस पर पेट्रोल बम फेंका. हालांकि जब पेट्रोल बम फेंका गया था, उस समय दफ्तर में कोई नहीं था. इसलिए किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button