वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत का 63 साल की उम्र में निधन

नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का बुधवार को निधन हो गया. वह काफी काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 63 साल की उम्र में उनका दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में निधन हुआ.

गुरुदास कामत अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍य भी रहे. वह उत्‍तर-पश्चिमी मुंबई से 2009 से 2014 तक सांसद भी रहे. इससे पहले वह नॉर्थ-ईस्‍ट मुंबई सीट से 1984, 1991, 1998 और 2004 में चुने गए. कामत मनमोहन सरकार में मंत्री भी रहे थे.

 

 

कामत को कांग्रेस ने गुजरात, राजस्‍थान, दादरा एवं नगर हवेली, दमन और दीव का प्रभार सौंपा था. उल्‍लेखनीय है कि बीते वर्ष अप्रैल माह में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और एआईसीसी के महासचिव गुरुदास कामत ने पार्टी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दिया था. कामत ने एक बयान में राजनीति से सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए कहा, “मैं पिछले सप्ताह बुधवार (19 अप्रैल) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिला था और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बारे में चर्चा की थी.” कामत ने कहा कि उन्होंने गांधी से तीन फरवरी को अनुरोध किया था कि वह उन्हें सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दें. ठीक उसी दिन बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी, और 21 फरवरी को उन्होंने फिर से इसके लिए अनुरोध किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button